विज्ञापन
This Article is From Aug 21, 2013

इंदौर में सांप्रदायिक हिंसा के बाद कर्फ्यू

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में मंगलवार को दो गुटों के बीच झड़प हो गई। पथराव हुआ, गोलियां चलीं और पुलिस को भी बल प्रयोग कर हवा में गोली चलाना पड़ी। हालात पर काबू पाने के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है। सांप्रदायिक हिंसा में 12 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है।

जानकारी के अनुसार, चंदन नगर थाना क्षेत्र के अंबार नगर में एक विवाद सांप्रदायिक हिंसा में बदल गया। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर जमकर पथराव किया। इतना ही नहीं, गोलियां तक चलाई गईं। मौके पर पहुंची पुलिस ने उपद्रवियों को रोकने की कोशिश की तो उस पर भी पथराव किया गया।

जिलाधिकारी आकाश त्रिपाठी के अनुसार, पुलिस ने उपद्रवियों को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया और 400 राउंड आंसूगैस के गोले भी छोड़े। पुलिस ने हवा में गोलियां भी चलाई है। अब हालात काबू में है, पुलिस की टुकड़ियां गश्त कर रही हैं।

उपद्रवियों के पथराव में पुलिस अधिकारी सहित कई जवान भी घायल हुए हैं। वहीं दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी में भी पांच से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस उपद्रवियों पर नजर रखे हुए है और हालात न बिगड़ें इसके पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

बताया गया है कि बीते दो दिनों से दोनों समुदाय में तनाव चल रहा था, इसके चलते पुलिस बल की तैनाती करने के साथ गश्त बढ़ा दी गई थी, मगर मंगलवार को तनाव संघर्ष में बदल गया। पुलिस ने पहले निषेधाज्ञा 144 लागू की। पुलिस नियंत्रण कक्ष के मुताबिक अब कर्फ्यू लगा दिया गया है।

राज्य के उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने आम लोगों से शांति व सद्भाव बनाए रखने की अपील की है और कहा है कि प्रशासन की ओर से कहां चूक हुई है, इसकी समीक्षा की जाएगी।

चंदन नगर क्षेत्र में पुलिस जवानों के साथ रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ियां गश्त कर रही हैं। सड़क पर हर तरफ पत्थर बिखरे हुए हैं। पुलिस हर किसी को समझा-बुझाकर शांत करने की कोशिश कर रही है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
इंदौर में सांप्रदायिक हिंसा के बाद कर्फ्यू
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com