यह ख़बर 26 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मप्र में भीड़ ने रेलवे स्टेशन फूंका, दो की मौत

खास बातें

  • मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में दो बच्चों की रेल से कटकर मौत होने पर गुस्साई भीड़ ने गुलाबगंज रेलवे स्टेशन में जमकर उत्पात मचाया और कमरे में बंदकर आग लगा दी। इस आग में झुलसे तीन लोगों में से दो की मौत हो गई।
भोपाल:

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में दो बच्चों की रेल से कटकर मौत होने पर गुस्साई भीड़ ने गुलाबगंज रेलवे स्टेशन में जमकर उत्पात मचाया और कमरे में बंदकर आग लगा दी। इस आग में झुलसे तीन लोगों में से दो की मौत हो गई। वहीं रेलवे कर्मचारियों की हड़ताल के चलते भोपाल से चार घंटे तक कोई रेल नहीं गुजर सकी।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह विदिशा के गुलाबगंज रेलवे स्टेशन के करीब रेल पटरी को पार करते वक्त दो बच्चे तिरुपति-निजामुद्दीन एक्सप्रेस की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। इस घटना से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। रेलवे स्टेशन पर जमा हुई भीड़ ने पहले कार्यालय में तोड़फोड़ की और रेलवे स्टेशन प्रबंधक संकेत बंसल से मारपीट की। उनके बचाव के लिए आए अन्य रेलवे कर्मी भगवान दास व अन्य को भी पीटा। इतना ही नहीं, भीड़ ने सभी को कार्यालय में बंद कर आग लगा दी।

भोपाल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी के. दुबे ने बताया है कि इस अग्निकांड में गंभीर रूप से झुलसे भगवानदास व एक अन्य की मौत हो गई है। वहीं बंसल का भोपाल के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। गुलाबगंज में हुए उत्पात के बाद ट्राफिक सिग्नल प्रभावित हुआ और रेलवे परिचालन पर असर पड़ा।

साथी कर्मचारियों के साथ हुई इस घटना की खबर मिलते ही भोपाल के रेलवे कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। इससे रेलवे स्टेशन की सारी सेवाएं पूरी तरह चरमरा गईं, रेल का परिचालन पूरी तरह ठप पड़ गया। कई गाड़ियों को भोपाल से पहले ही रोकना पड़ा।

कर्मचारियों की हड़ताल के चलते भोपाल रेलवे स्टेशन पर तमाम सेवाएं पूरी तरह बंद हो गईं और यात्रियों को गाड़ियों के आने जाने की जानकारी से लेकर टिकट तक नहीं मिल सके। नई दिल्ली-भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस भी लगभग दो घंटे की देरी से आई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कर्मचारियों के चलते भोपाल के रेलवे स्टेशन चार घंटे से कोई भी यात्री गाड़ी नहीं गुजरी, कर्मचारी अपनी सुरक्षा का भरोसे का आश्वासन चाहते थे। रेलवे के मंडल प्रबंधक सहित अन्य अधिकारियों की ओर से आश्वासन मिलने पर कर्मचारी काम पर लौट आए।