कर्नाटक : उडुपी में गोरक्षा के नाम पर बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या, 17 लोग गिरफ्तार

कर्नाटक : उडुपी में गोरक्षा के नाम पर बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या, 17 लोग गिरफ्तार

प्रवीण पुजारी... (फाइल फोटो)

खास बातें

  • तीन बछड़ों को ले जा रहे टैम्पो को 17 लोगों ने घेरा
  • दो युवकों की डंडों से पिटाई की
  • एक की मौत हो गई और दूसरा अस्पताल में भर्ती है
उडुपी:

दक्षिण कर्नाटक के उडुपी जिले के हेबरी पुलिस लिमिट में ब्रह्मावारा नाम की जगह पर बुधवार को रात में करीब 10.30 बजे जैसे ही तीन बछड़ों को लेकर एक टैम्पो पहुंचा तो अचानक 17 युवकों ने उसे घेर लिया. उन्होंने ड्राइवर और उसके साथ बैठे युवक की डंडों से जमकर पिटाई की और उन्हें वहीं कराहता हुआ छोड़कर भाग गए.

इस घटना की पुलिस को किसी ने सूचना दी. पुलिस ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन वहां एक की मौत हो गई. मृतक की शिनाख्त 29 साल के प्रवीण पुजारी के तौर पर हुई है. पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि मृतक प्रवीण बीजेपी का कार्यकर्ता था. इस हमले में घायल हुए अक्षय का इलाज चल रहा है.

उडुपी जिले के पुलिस अधीक्षक बालकृष्ण ने जानकारी दी कि "हमला हिन्दू जागरण वेदिके के कार्यकर्ताओं ने किया है."  इस सिलसिले में 17 आरोपियों को आईपीसी की धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. मुख्य आरोपी श्रीकांत हरी बताया जा रहा है. सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा है कि ''गाय और बीफ का मामला बार-बार उठता है, जैसा कि देश के दूसरे हिस्सों में हो रहा है. लेकिन हम सतर्क हैं ताकि शांति बनी रहे.''

उडुपी दक्षिण कर्नाटक के मंगलौर के नज़दीक तटीय ज़िला है और इस इलाके में गोरक्षा और मोरल पुलिसिंग की वजह से आए दिन सांप्रदायिक तनाव बना रहता है और कई बार इसी वजह से यहां दंगे भी होते रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com