कार्यस्थलों पर कोरोना वैक्सीनेशन को मिलेगी मंजूरी, राज्यों से रविवार तक तैयार रहने को कहा गया

पत्र के अनुसार, राज्‍य सरकारों/यूटी प्रशासन के सहयोग से इस बात के लगातार प्रयास किया जा रहे कि टीकाकरण कार्यक्रम को अधिक व्‍यावहारिक और लाभार्थियों के लिए उद्देश्‍यपूर्ण बनाया जाए.

कार्यस्थलों पर कोरोना वैक्सीनेशन को मिलेगी मंजूरी, राज्यों से रविवार तक तैयार रहने को कहा गया

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्ली:

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार हो रहे इजाफे के चलते केंद्र सरकार ने कार्यस्थलों पर कोरोना वैक्सीनेशन मंजूरी देने का फैसला किया है. राज्यों/यूटी से इसके लिए तैयार रहने को कहा गया है. 11 अप्रैल तक इसकी शुरुआत की जा सकती है.स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने इस संबंध में राज्‍यों के मुख्‍य सचिव को पत्र लिखा है जिसमें कहा गया है कि 45 वर्ष या इससे अधिक उम्र के लोगों की पर्याप्‍त संख्‍या अर्थव्‍यवस्‍था के संगठित क्षेत्र में है और यह सरकारी/निजी कार्यालयों या विनिर्माण और सर्विस सेक्‍टर में सेवाएं दे रहे हैं.

कोरोना महामारी: उत्‍तराखंड सरकार का रेलवे को खत, 'चार दिन तक राज्‍य के लिए नहीं चलाएं ट्रेनें..'

पत्र के अनुसार, राज्‍य सरकारों/यूटी प्रशासन के सहयोग से इस बात के लगातार प्रयास किया जा रहे कि टीकाकरण कार्यक्रम को अधिक व्‍यावहारिक और लाभार्थियों के लिए उद्देश्‍यपूर्ण बनाया जाए.इसी क्रम में वैक्‍सीन की इस आबादी तक पहुंच बढ़ाने के लिए कोविड-19 टीकाकरण सत्र कार्यस्‍थलों (सरकार और निजी दोनों) में भी आयोजित किए जा सकते हैं .


कोरोना के कहर के बाद बेंगलुरु में स्विमिंग पूल, जिम बंद, इन कामकाजों पर भी लगी रोक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.बुधवार कोकोरोना संक्रमण के 1 लाख 15 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोविड संक्रमण के 115,736 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 12,801,785 हो गई है. वहीं इस दौरान 630 मरीजों की मौत हुई है और मौत का आंकड़ा 1,66,177 हो गया है. देश में इस वक्त कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 8 लाख के चिंताजनक आंकड़े को पार करती हुई 8 लाख 43 हजार 473 हो गई है, जोकि कुल मामलों का 6.59 फीसदी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों एक्टिव मरीजों की संख्या में 55,250 का इजाफा हुआ है.