Covid-19 Updates: भारत में कोरोना मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटों में दर्ज हुए 2,527 नए केस

Covid-19 Updates: भारत में कोरोना का कहर एक बार फिर बढ़ने लगा है. देश में पिछले 24 घंटों में 2,527 नए केस दर्ज हुए हैं.

Covid-19 Updates: भारत में कोरोना मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटों में दर्ज हुए 2,527 नए केस

देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है

नई दिल्ली:

Covid-19 Updates: भारत में कोरोना का कहर एक बार फिर बढ़ने लगा है. देश में पिछले 24 घंटों में 2,527 नए केस दर्ज हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी आंकडों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना से 33 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी एक्टिव केस की संख्या  15,079 हो गयी है.पिछले 24 घंटों में 1,656 मरीजों को कोरोना संक्रमण से मुक्ति मिली है. सरकार की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुसार देश में अभी रिकवरी रेट 98.75% है. वहीं 187.46 करोड़ वैक्सीन डोज अब तक लोगों को लगाए जा चुके हैं.

बताते चलें कि देश की राजधानी दिल्ली में भी मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली में शुक्रवार को एक हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए थे. दिल्ली में  पॉजिटिविटी रेट 4.64 फीसदी पर पहुंच गई है.दिल्ली में कोरोना के मामले बीते करीब ढाई महीने में सबसे ज्यादा हो गए हैं. जबकि सक्रिय कोरोना मरीजों (Delhi Covid Cases) की संख्या हज़ार के पार हो गई है. बीते 24 घण्टे के दौरान 1042 नए कोरोना केस आए हैं, 10 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा मामले राजधानी में मिले हैं. इससे पहले 10 फरवरी 2022 को 1104 केस सामने आए थे.आज कोरोना संक्रमण दर 4.64 फीसदी है. सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3253 हो गई है. 15 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा सक्रिय कोरोना मरीज राजधानी में हो गए हैं. सक्रिय मरीजों की संख्या 15 फरवरी को 3397 थी.  

इधर केरल ने मौत के आंकड़ों में 31 बैकलॉग मरीजों की संख्या को जोड़ दिया है. गौरतलब है कि केरल सरकार ने मंगलवार को इस आरोप का खंडन किया था कि राज्य ने केंद्र को कोविड ​​-19 के दैनिक आंकड़े जमा नहीं किए. उसने इस संबंध में राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे अभियान को 'निंदनीय' करार दिया. स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने दावा किया कि राज्य ने निर्धारित प्रारूप में दैनिक आधार पर केंद्र सरकार को कोविड के आंकड़े प्रस्तुत किए हैं. उन्होंने कहा था कि डिजिटल सबूतों को छुपाया नहीं जा सकता है. उन्होंने इस बात पर नाराज़गी जताई थी कि केंद्र के पत्र की प्रति राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव तक पहुंचने से पहले मीडिया के पास पहुंच गई थी.

ये भी पढ़ें-

Covid19 के बाद Long Covid का बना रहता है खतरा : अमेरिकी Study ने बताया किन्हें रहना चाहिए अधिक सतर्क

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : कोरोना में कारगर इंडोमेथासिन, अलग-अलग वेरिएंट पर भी असरदार