विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 26, 2021

कोरोना पर काबू पाने के लिए पंजाब सरकार ने किया नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान

राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लोगों से अपील की है 'घर पर ही रहें, जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें.'

Read Time: 3 mins
कोरोना पर काबू पाने के लिए पंजाब सरकार ने किया नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान
लॉकडाउन शुक्रवार शाम 6 बजे से लेकर सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लगाया जाएगा.
चंडीगढ़:

पंजाब ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लड़ने के लिए राज्य सरकार ने शाम 6 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन भी लगाया जाएगा. लॉकडाउन शुक्रवार शाम 6 बजे से लेकर सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लगाया जाएगा. राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लोगों से अपील की है 'घर पर ही रहें, जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें.'

दूसरों राज्यों की तरह पंजाब में भी कोरोना के मामलें तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. 26 फरवरी को पंजाब में एक दिन में 600 से भी ज्यादा कम मामले दर्ज किए जा रहे थे, लेकिन सोमवार को 7000 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. यह आंकड़ा अब तक का सबसे ज्यादा है. 

बता दें, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति के खराब होने की आशंका व्यक्त करते हुए सोमवार को ही कहा था कि वह कोविड-19 के कारण उपजे हालात से निपटने के लिए लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं हैं. मुख्यमंत्री ने यह टिप्पणी एक बैठक में की थी. इससे एक दिन पहले राज्य में सात हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे जो पिछले साल महामारी के प्रकोप के शुरू होने के बाद एक दिन में सर्वाधिक हैं. सिंह ने बताया कि हालात और बिगड़ने का अंदेशा है, खासकर दक्षिण पंजाब में. उन्होंने कहा कि सिर्फ लुधियाना में रविवार को 1300 से ज्यादा मामले आए थे.

कोरोना से जंग : केंद्र की राज्यों के लिए गाइडलाइन- लॉकडाउन और कंटेनमेंट जोन पर जोर देने को कहा

एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए कड़े उपाय किए जा रहे हैं किंतु वह राज्य में लॉकडाउन का प्रस्ताव नहीं कर रहे हैं, क्योंकि इससे आर्थिक परेशानियां आती हैं और प्रवासी मजदूरों का पलायन होता है. (इनपुट भाषा से भी)
 

कोविड के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक में मंगलवार से दो हफ्ते का कर्फ्यू

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;