दिल्ली में कोरोना संकट : CM केजरीवाल बोले- 100 से कम ICU बेड, पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 30% हुई

दिल्ली में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच चिंताजनक हालातों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस कर राजधानी के कोविड हालातों के बारे में जानकारी दी.

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच चिंताजनक हालातों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस कर राजधानी के कोविड हालातों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी पहुंच चुका है जिसके कारण रिकॉर्ड मामले और मौतें सामने आ रही हैं. सीएम केजरीवाल के अनुसार कोरोना के बेड्स बहुत तेजी से भरते चले जा रहे हैं, ICU बेड्स 100 से भी कम रह गए. उन्होंने बताया कि दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भी कमी हो रही है कल रात एक प्राइवेट हॉस्पिटल में बताया उनके यहां काफी कमी हो गई थी. हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं उनसे मदद मिल भी रही है जो मदद उनसे मिली है उसके लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं.


अरविंद केजरीवाल के अनुसार डॉ हर्षवर्धन से कल शाम को बात हुई थी उनको भी हमने बताया कि बेड की जरूरत है अमित शाह जी से भी बात हुई थी तो उनको भी बताया कि बेड की जरूरत है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में केंद्र सरकार के कुल मिलाकर 10000 बेड हैं जिसमें से अभी करीब 1800 बेड्स ही कोरोना के लिए रिजर्व हुए हैं हमारा निवेदन है कम बसे कम 7000 बेड्स कोरोना के लिए रिज़र्व करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अरविंद केजरीवाल ने बताया कि अगले दो-तीन दिन में 6000 ऑक्सीजन बेड हम तैयार कर लेंगे, साथ ही कई सारे अस्पतालों में हाई फ्लो ऑक्सीजन का इंतजाम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि यमुना स्पोर्ट्स कंपलेक्स, कॉमन वेल्थ गेम, राधा स्वामी सत्संग, स्कूलों में भी इंतज़ाम कर रहे हैं. इसके अलावा दिल्ली के लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए उन्होंने कहा कि वीकेंड कर्फ्यू का लोग पालन कर रहे हैं और धार्मिक संस्थाएं डॉक्टर, एनजीओ भी मदद कर रहे हैं.