विज्ञापन
This Article is From Apr 14, 2020

Coronavirus Pandemic: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लॉकडाउन बढ़ाने के PM के फैसले का किया समर्थन, लेकिन..

कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने लॉकडाउन आगे बढ़ाने के पीएम के फैसले का समर्थन किया है. लेकिन इसके साथ ही थरूर ने कहा कि पीएम को अपने संबोधन में देशवासियों को राहत की घोषणा भी करनी चाहिए थी.

Coronavirus Pandemic:  कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लॉकडाउन बढ़ाने के PM के फैसले का किया समर्थन, लेकिन..
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लॉकडाउन आगे बढ़ाने के पीएम के फैसले का समर्थन किया है
नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: कोरोना वायरस की महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश में लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है. पीएम ने राष्‍ट्र के नाम अपने संबोधन में मंगलवार को यह भी कहा कि जो राज्‍य कोरोना वायरस के खिलाफ सख्‍ती रखते हुए अपने शहरों/क्षेत्रों में हॉटस्‍पॉट (कोराना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र) नहीं बनने देंगे, वहां 20 अप्रैल के बाद से जरूरी गतिविधियों की इजाजत दी जाएगी. कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने लॉकडाउन आगे बढ़ाने के पीएम के फैसले का समर्थन किया है. लेकिन इसके साथ ही थरूर ने कहा कि पीएम को अपने संबोधन में देशवासियों को राहत की घोषणा भी करनी चाहिए थी. 

कांग्रेस सांसद थरूर ने ट्वीट किया, 'मैं @PMOIndia @narendraModi की ओर से लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन करता हूं. लॉकडाउन से हुए लाभों से इनकार नहीं किया जा सकता, लेकिन उन्‍हें इसके साथ हीमनरेगा भुगतान, जनधन खाते, राज्‍यों पर जीएसटी बकाया जैसी घोषणाएं भी करनी चाहिए थी.' गौरतलब है कि पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना के खिलाफ भारत की लडाई मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है. आप सभी देशवासियो की तपस्‍या और त्‍याग की वजह से भारत अब तक कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी हद तक कम करने में सफल रहा है इस दौरान प्रधानमंत्री ने स्‍पष्‍ट किया कि विभिन्‍न राज्‍यों से मिले सुझावों को ध्‍यान में रखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया गया है. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि जो राज्‍य कोरोना वायरस के खिलाफ सख्‍ती रखते हुए अपने शहरों/क्षेत्रों में हॉटस्‍पॉट (कोराना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र) नहीं बनने देंगे, वहां 20 अप्रैल के बाद से जरूरी गतिविधियों की इजाजत दी जाएगी.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ यह जंग जारी रखे हुए हमें सतर्कता बरतनी होगी, हालात पर कड़ी नजर रखनी होगी और कठोर कदम उठाने होंगे. उन्‍होंने कहा कि नए हॉटस्‍पाट बनना हमारे लिए नई चुनौती पेश करेगा. आगे की चुनौती का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि अगले एक सप्‍ताह में कोरोना के खिलाफ कड़ाई बढ़ाई जाएगी. हर राज्‍य को परखा जाएगा, इसमें लॉकडाउन का कितना पालन किया है, इसका मूल्‍यांकन किया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि जो क्षेत्र अपने यहां नए हॉटस्‍पॉट नहीं बनने देगे, जहां कोरोना के संक्रमण के फैलने की संभावना कम होगी, वहां 20 अप्रैल के बाद से जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी. इसके साथ ही पीएम यह जोड़ना नहीं भूले, 'यह अनुमति सशर्त होगी और सोशल डिस्‍टेंसिंग की शर्त टूटी तो सारी अनुमति वापस ली जाएगी.

VIDEO: नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा, 'प्रतिदिन एक लाख टेस्ट होने लगे हैं''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"मुझे मौका दे सकता है हरियाणा": एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों के एक दिन बाद बोलीं कुमारी शैलजा
Coronavirus Pandemic:  कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लॉकडाउन बढ़ाने के PM के फैसले का किया समर्थन, लेकिन..
दिल्ली चलो पदयात्रा:  रिहाई के बाद फिर हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक, बवाना थाने में रखा गया
Next Article
दिल्ली चलो पदयात्रा: रिहाई के बाद फिर हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक, बवाना थाने में रखा गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com