विज्ञापन
This Article is From May 09, 2020

कोरोना वायरस : UAE से भारत वापस लाए गए 356 भारतीय, क्वरंटाइन में रहने के लिए हैं दो विकल्प

एयर इंडिया की दो स्पेशल फ्लाइट से यूएई से करीह 356 भारतीयों को वापस लाया गया है. इनमें 3 नवजात  बच्चे भी शामिल हैं. ये दोनों फ्लाइट शुक्रवार की देर रात भारत पहुंची हैं. शुक्रवार की मध्य रात्रि एक फ्लाइट चेन्नई में उतरी है. एक अधिकारी ने बताया कि इस फ्लाइट 356 भारतीय शामिल थे.

कोरोना वायरस :  UAE से भारत वापस लाए गए 356 भारतीय, क्वरंटाइन में रहने के लिए हैं दो विकल्प
Coronavirus : 356 भारतीयों को UAE से वापस लाया गया
नई दिल्ली:

एयर इंडिया की दो स्पेशल फ्लाइट से यूएई से करीह 356 भारतीयों को वापस लाया गया है. इनमें 3 नवजात  बच्चे भी शामिल हैं. ये दोनों फ्लाइट शुक्रवार की देर रात भारत पहुंची हैं. शुक्रवार की मध्य रात्रि एक फ्लाइट चेन्नई में उतरी है. एक अधिकारी ने बताया कि इस फ्लाइट 356 भारतीय शामिल थे. इन सभी एयरपोर्ट पर ही स्क्रीन टेस्ट और कोरोना वायरस की जांच की गई है.  इसके बाद सभी को क्वरंटाइन में भेज दिया गया है.  इन यात्रियों को क्वरंटाइन के लिए दो विकल्प दिए गए हैं. या तो वह सरकार की ओर से बनाए गए क्वरंटाइन सेंटर में रुकें या फिर सरकार की ओर से चिन्हित किए गए होटलों में पैसा देकर खुद को क्वारंटाइन कर सकते हैं. 

भारतीय दूतावास से मिली जानकारी के मुताबिक यूएई की कुल जनसंख्या में 30 फीसदी भारतीयों का हिस्सा है और यह संख्या कथित रूप से 3.42 मिलियन तक है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक  200,000 भारतीयों ने वापस आने के लिए आवेदन किया है जिसमें 6,500 गर्भवती महिलाएं हैं. 

गौरतलब है कि इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप है. भारत में भी बीते डेढ़ महीने से लॉकडाउन जारी ताकि इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. भारत ने घरेलू और विदेशी उड़ानों पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है. इसके साथ ही सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर रोक जारी है. प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं तो खाड़ी देशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए एक बड़ा अभियान शुरू किया गया है जिसका नाम 'वंदे भारत मिशन' रखा गया है.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
कोरोना वायरस :  UAE से भारत वापस लाए गए 356 भारतीय, क्वरंटाइन में रहने के लिए हैं दो विकल्प
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com