PM मोदी के साथ बैठक में पंजाब, दिल्ली और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने को कहा

कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

PM मोदी के साथ बैठक में पंजाब, दिल्ली और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने को कहा

लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है. बैठक में पंजाब, दिल्ली और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने को कहा है. पीएम मोदी (PM Modi) ने गमछे को ही फ़ेस मास्क बनाकर पहना. मिल रही जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से सलाह के बाद लॉकडाउन को लेकर बढ़ाने या हटाने को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''मैं चौबीसों घंटों सातों दिन उपलब्ध हूं. मुख्यमंत्री कभी भी बात कर सकते हैं और सुझाव दे सकते हैं. सभी को कंधे से कंधा मिला कर खड़े होना है.'' बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक प्रजेंटेशन दिया है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी मास्क पहना हुआ है.

इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 3 अहम बातें रखी. सीएम अरविंद केजरीवाल कहा कि लॉक डाउन कम से कम 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए. यह फैसला राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए, अगर राज्य अपने स्तर पर फैसला करेंगे तो उतना असर नहीं होगा. अगर किसी तरह की ढील दी जाए तो किसी भी सूरत में ट्रांसपोर्ट नहीं खुलना चाहिए. ना रेल, ना सड़क ना एयर में.

वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि उनके राज्य को आर्थिक नुक़सान हुआ है. उन्होंने कोविड-19 से लड़ने के लिए केंद्र से पैकेज मांगा. ममता ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाया जाए लेकिन मानवीय और व्यवहारिक नज़रिए से फैसला हो. यह भी कहा कि हॉटस्पॉट और क्लस्टर की सीलिंग की जाएगी. बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लॉकडाउन बढाने का सुझाव पीएम को दिया. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से लड़ने के लिए बनाए गए आरोग्य सेतु ऐप की सराहना की.


बता दें कि भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अब तक 239 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 7,447 मामले (Coronavirus Cases) सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 1035 नए मामले आए हैं और 40 लोगों की जान गई है. यह 24 घंटों में अब तक सबसे ज़्यादा मामले और मौतों का आंकड़ा है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 643 लोग ठीक हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com