केंद्र ने राज्यों को कोरोना के टीके लगाने में तेजी लाने के निर्देश दिए

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों के साथ बैठक की, राज्यों से कहा कि कोरोना की वैक्सीन अब भरपूर मात्रा में उपलब्ध है, अब वैक्सीनेशन ज्यादा संख्या में करें

केंद्र ने राज्यों को कोरोना के टीके लगाने में तेजी लाने के निर्देश दिए

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कोविड वैक्सीनेशन (COVID Vaccination) को लेकर आज राज्यों के साथ समीक्षा बैठक की. उन्होंने राज्यों से कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) का टीका लगाने में तेजी लाएं. स्वास्थ्य सचिव ने बैठक में राज्यों से कहा कि कोरोना की वैक्सीन अब भरपूर मात्रा में उपलब्ध है. राज्य अब वैक्सीनेशन ज्यादा संख्या में करें.


राज्यों को ये भी बताया गया कि CoWIN में तकनीकी खामियों को दूर कर लिया गया है. राज्यों से बैठक में ये भी कहा गया कि वे फरवरी के पहले हफ्ते में फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी टीका लगाना शुरू करें. फ्रंटलाइन वर्कर्स में पुलिस, सेना, सफाई कर्मचारी शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले शुक्रवार को केंद्र सरकार ने राज्यों को चिट्ठी लिखकर सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि फरवरी के पहले हफ्ते से फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी कोरोना की वैक्सीन लगानी शुरू करें. अभी सिर्फ स्वास्थ्यकर्मियों को ही टीके लगाए जा रहे हैं. बताते चलें कि 16 जनवरी से टीका लगना शुरू हुआ था और सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया जा रहा है. केंद्र सरकार ने कहा था कि वैक्सीन की उपलब्धता के हिसाब से फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी टीका दिया जाएगा.