कोरोना से जंग : CM नीतीश कुमार ने किया ऐलान- बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नीतीश सरकार ने बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. उन्होंने ट्विटर के माध्यम से इस फैसले की जानकारी दी.

कोरोना से जंग : CM नीतीश कुमार ने किया ऐलान- बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन

बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन के फैसले का ऐलान नीतीश कुमार ने किया (फाइल फोटो)

पटना:

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नीतीश सरकार ने बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. उन्होंने ट्विटर के माध्यम से इस फैसले की जानकारी दी. सीएम नीतीश के अनुसार सोमवार को सहयोगी मंत्रीगण और पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया. उन्होंने बताया कि इसकी विस्तृत मार्ग निर्देशिका और अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है. 

Read Also: डॉक्टर दोस्तों ने मेरा फोन उठाना बंद कर दिया" : कोरोना संकट पर बोले बिहार BJP चीफ

बिहार में कोरोना के हालात लगातार अनियंत्रित दिखाई दे रहे हैं. प्रवासी श्रामिकों के लौटने के बाद संक्रमण के तेजी से फैलने के आसार हैं. ऐसे में सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. बिहार देश के उन कुछ शीर्ष राज्यों में शामिल है जहां एक्टिव मरीजों के 81.46 फीसदी मामले शामिल हैं. केंद्रीय मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में फिलहाल जितने एक्टिव मरीज हैं उनमें से 81.46 प्रतिशत महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, केरल, राजस्थान, गुजरात, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, बिहार और हरियाणा में हैं. 

Read Also: बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की कोरोना से मौत, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक


अगर राज्य के आंकड़ों की बात करें तो बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान 82 और लोगों की मौत हो जाने से इससे मरने वालों की संख्या सोमवार को 2821 हो गई और पिछले साल कोरोना महामारी की शुरूआत होने के बाद से इस रोग से अबतक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढकर 509047 हो चुकी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com