अटारी में 'रिट्रीट समारोह' के लिए पब्लिक एंट्री पर रोक, कोरोना के चलते लिया गया फैसला

भारत और पाकिस्तान पारंपरिक रूप से कई वर्षों से अटारी-वाघा सीमा पर रिट्रीट समारोह आयोजित करते रहे हैं. 

अटारी में 'रिट्रीट समारोह' के लिए पब्लिक एंट्री पर रोक, कोरोना के चलते लिया गया फैसला

कई वर्षों से अटारी-वाघा सीमा पर रिट्रीट समारोह आयोजित होता रहा है

नई दिल्ली:

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भारत-पाकिस्तान सीमा पर अटारी में दैनिक 'रिट्रीट समारोह' के लिए पब्लिक एंट्री पर रोक लगा दी गई है. बताया जा रहा है कि बीएसएफ के अधिकारियों ने स्थिति की समीक्षा की है "रिट्रीट सेरेमनी" देखने के लिए जनता के प्रवेश को तत्काल प्रभाव से रोकने का निर्णय लिया है.

बता दें कि कोरोना के खतरे को देखते हुए इस समारोह को देखने के लिए जनता के प्रवेश पर पहले भी रोक लगी थी. सात मार्च, 2020 से लगी रोक के बाद पिछले साल 15 सितंबर को फिर से समारोह में लोगों के आने की अनुमति बहाल की गई थी.  यह आयोजन पाकिस्तान के वाघा बॉर्डर के सामने अटारी संयुक्त जांच चौकी पर होता है, जो कि अमृतसर शहर से लगभग 26 किमी दूर है. इस दौरान बीएसएफ के जवान पाक रेंजर्स के साथ परेड करने के बाद राष्ट्रीय ध्वज सम्मान सहित उतारने की रस्म अदा करते हैं.

महाराष्‍ट्र में 24 घंटों में कोरोना के 25 हजार से ज्‍यादा केस, मुंबई में एक दिन में कोरोना मामलों का बना नया रिकॉर्ड

इस संबंध में बीएसएफ ने कहा है कि कोरोना की स्थिति और अमृतसर के जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के मद्देनजर रिट्रीट समारोह को देखने आने वाले आम लोगों के प्रवेश पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का निर्णय लिया गया है. गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान पारंपरिक रूप से कई वर्षों से अटारी-वाघा सीमा पर रिट्रीट समारोह आयोजित करते रहे हैं. 
देश में ओमिक्रॉन से पहले मरीज की मौत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किये नई गाइडलाइन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com