दिल्ली में आज कोरोना के 20 हजार नए मामले आ सकते हैं सामने : बोले मंत्री सत्येंद्र जैन

मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले इसलिए अधिक सामने आ रहे हैं क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में जांच ज्यादा हो रही है.

दिल्ली में आज कोरोना के 20 हजार नए मामले आ सकते हैं सामने : बोले मंत्री सत्येंद्र जैन

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली को कोरोना टेस्टिंग का काम जोरों पर

नई दिल्ली:

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि आज कोरोना वायरस संक्रमण के लगभग 20 हजार नए मामले सामने आ सकते हैं और संक्रमण की दर 19 प्रतिशत के आसपास होने की आशंका है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अब तक वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से किसी की मौत नहीं हुई है. जैन ने कहा कि बृहस्पतिवार को संक्रमण से जिन मरीजों की मौत हुई वे पहले से अन्य रोगों से पीड़ित थे.

मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, “इस बार अस्पताल में कम संख्या में मरीज भर्ती हो रहे हैं और संक्रमण की गंभीरता भी कम है. दिल्ली में आज 19 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ लगभग 20 हजार मामले सामने आ सकते हैं.” उन्होंने कहा कि महामारी से मुकाबले के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह तैयार है और संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए अवसंरचना को मजबूत किया जा रहा है.

देश में कोरोना की तीसरी लहर के 1 से 15 फरवरी के बीच चरम पर पहुंचने की संभावना : IIT मद्रास

जैन ने कहा, “इस समय अस्पताल में कम संख्या में मरीज भर्ती हो रहे हैं. इससे पहले जब दिल्ली में 17 हजार मामले सामने आए थे, तब प्रतिदिन दो सौ से ज्यादा मौतें हो रही थीं लेकिन इस बार कम मरीजों की मौत हो रही है. लोग अन्य बीमारियों के इलाज के लिए अस्पताल आ रहे हैं और उनकी जांच में संक्रमण पाया जा रहा है.”

मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले इसलिए अधिक सामने आ रहे हैं क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में जांच ज्यादा हो रही है. उन्होंने कहा, “प्रतिदिन लगभग एक लाख जांच की जा रही है. इसलिए मामलों की संख्या जांच के अनुपात में है.”

दिल्‍ली में वीकेंड कर्फ्यू जारी, दिल्‍ली पुलिस नियमों की पालना कराने के लिए कर रही कड़ी निगरानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)