उत्तर प्रदेश में सोमवार सुबह 7 बजे तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस की हालत देखते हुए योगी सरकार ने फिर से कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाने का फैसला किया है. गुरुवार की सुबह तक लगाए गए कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाकर अगले सोमवार यानी 10 मई की सुबह 7 बजे तक कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश में सोमवार सुबह 7 बजे तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस की हालत देखते हुए योगी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को फिर से बढ़ाने का फैसला किया है. गुरुवार की सुबह तक लगाए गए कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाकर अगले सोमवार यानी 10 मई की सुबह 7 बजे तक कर दिया गया है. इसके पहले 3 मई की सुबह तक लगाए गए कर्फ्यू को दो दिनों तक बढ़ाकर 6 मई तक की सुबह तक किया गया था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 10 मई की सुबह 7 बजे तक कर दिया गया है.

यह कोरोना कर्फ्यू खासतौर पर बाजारों पर लागू है. जरूरी सेवाओं और औद्योगिक गतिविधियों पर कोई रोक नहीं है. हालांकि, परिवहन पर सख्ती दिखाई गई है. रोडवेज़ बसें अगले दो हफ्तों तक राज्य से बाहर नहीं जाएंगी. साप्ताहिक बाजार बंद रहेंगे. बाजारों में दुकानें भी बंद रहेंगी. इस दौरान लोगों के बेवजह बाहर निकलने पर रोक है.

फ्लाइट्स पर भी कुछ पाबंदी लगी हुई हैं. पिछले रविवार को सीएम ने विमान सेवा से प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य करने का आदेश दिया है और यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि विमान सेवा के माध्यम से प्रदेश से जाने वाले लोग भी निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही जाएं और रेल से आने वाले यात्रियों की पूरी सूची प्राप्त की जाए, साथ ही, उनकी स्क्रीनिंग भी की जाए.

उत्तर प्रदेश : कोरोना से पति की मौत, शव को ई-रिक्शा में ले जाने को मजबूर हुई महिला

एक दिन में कोरोना के 15,000 नए केस

बता दें कि उत्तर प्रदेश में लगातार कई दिनों से 20,000 के ऊपर कोरोना के नए मामले दर्ज हो रहे हैं. मंगलवार को राज्य में कोरोना संक्रमण से 352 मरीजों की मौत हो गई और 25,858 नये संक्रमित पाये गये. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी .
अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 352 मरीजों की मौत हो गई और 25,858 नये संक्रमित पाये गये हैं.


स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार राज्य की राजधानी लखनऊ में इस समय कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर कम हो रही है, जबकि स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या दो गुने अनुपात में बढ़ी हैं. इसमें कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में लखनऊ में 2,407 नये संक्रमित मिले जबकि इस अवधि में 5,079 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. इसी अवधि में गौतमबुद्धनगर में 1,761, झांसी में 1,232, वाराणसी में 1,174, कानपुर नगर में 1,150, गाजियाबाद में 1,057 और मुरादाबाद में 1,007 और आगरा में 267 नये मरीज पाये गये हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(भाषा से इनपुट के साथ)