विज्ञापन
This Article is From Jan 24, 2014

राहुल के विज्ञापन में नरेंद्र मोदी के नारे की नकल, बीजेपी ने कांग्रेस को बताया 'नकलची'

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने शुक्रवार को राहुल गांधी की तस्वीर वाले एक नए विज्ञापन के साथ अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की है, लेकिन पार्टी को इसे लेकर काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी। विपक्षी बीजेपी ने कांग्रेस के इस विज्ञापन की खिंचाई करते हुए कहा कि इसमें जिस टैगलाइन का इस्तेमाल किया गया है, वह नरेंद्र मोदी ने आज से तीन साल पहले कहा था।

शुक्रवार को सभी प्रमुख अखबारों में छपे कांग्रेस के इस नए विज्ञापन में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी सबसे आगे हैं और उनके पीछे दोनों तरफ कुछ लोगों को खड़े दिखाया गया है। इस विज्ञापन में सबसे ऊपर लिखा है, 'मैं नहीं, हम'। बीजेपी ने तुरंत ही इस विज्ञापन पर ऐतराज जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2011 में गुजरात में आयोजित चिंतन शिविर में यह पंक्ति कही थी।

बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने भी एक बयान जारी कर राहुल गांधी पर अपनी थीम की नकल करने का आरोप लगाया है।

वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने कांग्रेस को 'नकलची' बताया है। इसके अलावा बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा, नकल के लिए भी अकल चाहिए। कांग्रेस नरेंद्र मोदी से नफरत करती है, लेकिन उनके नारों को पसंद करती है। राहुल उनका नारा तो चुरा सकते हैं, लेकिन वह मोदी जैसा अनुभव और उनकी कार्य क्षमता कहां से लाएंगे?'

इस विवाद से शर्मसार कांग्रेस की दलील है कि इस पंक्ति पर उनका कोई कॉपी राइट नहीं है। पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा, 'यह हमारा असली नारा नहीं है।'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
राहुल के विज्ञापन में नरेंद्र मोदी के नारे की नकल, बीजेपी ने कांग्रेस को बताया 'नकलची'
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com