विज्ञापन
This Article is From Dec 30, 2021

अगले सितंबर तक कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष : बोले पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री

मिस्त्री ने बताया, "कांग्रेस कार्य समिति द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रक्रिया सितंबर तक पूरी हो जाएगी." सदस्यता अभियान वर्तमान में जोरों पर चल रहा है और यह प्रक्रिया अगले साल 31 मार्च तक पूरी कर ली जाएगी. 

अगले सितंबर तक कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष : बोले पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री
मधुसूदन मिस्त्री ने दिया बयान
नई दिल्ली:

सितंबर 2022 के अंत तक कांग्रेस को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिलने के आसार हैं. कांग्रेस के सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी (Central Election Authority) के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने बुधवार को कहा कि पार्टी को सितंबर 2022 के अंत तक नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाएगा. अभी वर्तमान में सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष हैं. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार के बाद जुलाई 2019 में अपने बेटे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के पद से इस्तीफा देने के बाद पदभार संभाला था. 

मिस्त्री ने एएनआई को बताया, "कांग्रेस कार्य समिति द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रक्रिया सितंबर तक पूरी हो जाएगी." सदस्यता अभियान वर्तमान में जोरों पर चल रहा है और यह प्रक्रिया अगले साल 31 मार्च तक पूरी कर ली जाएगी. 

विदेश यात्रा पर राहुल गांधी, रणदीप सुरजेवाला बोले- BJP बेवजह अफवाह नहीं फैलाए

उन्होंने कहा, 'मार्च के बाद प्रखंड, जिला और राज्य जैसे प्राथमिक स्तर पर चुनाव प्रक्रिया शुरू की जाएगी, जिसके बाद पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रक्रिया सितंबर तक पूरी कर ली जाएगी.' मिस्त्री ने आगे आश्वासन दिया कि चीजें तय कार्यक्रम के अनुसार चल रही हैं और 1 अक्टूबर तक पार्टी का अपना नया राष्ट्रीय अध्यक्ष होगा. 

बता दें कि कांग्रेस के 23 नेताओं (जी -23) के समूहों ने सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा है जिसमें सीडब्ल्यूसी सदस्यों, इसके अध्यक्ष और पार्टी के संसदीय बोर्ड के चुनाव सहित कई संगठनात्मक सुधारों की मांग की गई है. 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com