"टीवी पर आपने शेखी बघारी, वाहवाही बटोरी, लेकिन वैक्सीन है कहाँ?" PM मोदी पर कांग्रेस का तीखा वार

सूरजेवाला ने कहा, "ओमिक्रोन वायरस के खतरे को मोदी सरकार नज़रअंदाज़ कर रही है. मोदी सरकार दिशाहीन नेतृत्व की सरकार है,  जो स्टंटबाजी तक सीमित हो गई है."

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. पार्टी प्रवक्ता और महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने आज (रविवार, 26 दिसंबर) एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में मोदी सरकार के उस दावे को गलत ठहराया जिसमें कहा गया था कि 31 दिसंबर तक 18 साल से ऊपर के सभी देशवासियों को वैक्सीन की दोनों खुराक दे दी जाएगी. 

प्रधानमंत्री मोदी ने आज 'मन की बात' में भी दावा किया है कि देशभर में 141 करोड़ वैक्सीन खुराक दी जा चुकी है. उन्होंने कल राष्ट्र के नाम संबोधन में फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों को बूस्टर डोज देने और 12 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन देने का ऐलान किया था.

सुरजेवाला ने कहा, "मोदी जी ने टीवी पर आकर कल शेखी बघारी, वाहवाही बटोरी, लेकिन वैक्सीन है कहाँ?" उन्होंने कहा, "ओमिक्रोन वायरस के खतरे को मोदी सरकार नज़रअंदाज़ कर रही है. मोदी सरकार दिशाहीन नेतृत्व की सरकार है,  जो स्टंटबाजी तक सीमित हो गई है."

कृषि कानूनों पर केंद्रीय मंत्री के बयान पर भड़की कांग्रेस, राहुल गांधी बोले, कदम आगे बढ़ाए तो...

कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की आपराधिक लापरवाही के कारण कोरोना की दूसरी लहर में 40 लाख लोग मौत के शिकार हुए. उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आहट से ठीक पहले देशवासियों की जान फिर से मोदी सरकार खतरे में डाल रही है. सुरजेवाला ने कहा कि  मोदी सरकार ने कोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा था कि 31 दिसम्बर तक 18 साल से ऊपर के सभी नागरिकों यानी 94 करोड़ लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज़ लगा देंगे लेकिन 31 दिसंबर में अब सिर्फ 5 दिन बचे हैं और सरकार निर्धारित लक्ष्य से दूर है.

सुरजेवाला ने कहा कि देशभर में 18 साल से अधिक उम्र के 36.5 करोड़ लोगों को अभी तक दूसरा डोज़ नही लगा है उन्होंने कहा कि देश में अभी वैक्सीन की 17.74 करोड़ डोज़ ही उपलब्ध है जबकि 31 दिसम्बर तक 60 करोड़ डोज़ की ज़रूरत है.

सूरजेवाला ने बूस्टर डोज़ पर कहा कि इसके तहत कुल 35 करोड़ 70 लाख वैक्सीन लगनी है लेकिन उपलब्धता मात्र 17.74 करोड़ ही है.

140 करोड़ वैक्सीनेशन, व्यवस्था पर भरोसे का प्रमाण : 'मन की बात' में बोले PM मोदी

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ओमीक्रॉन  वायरस के खतरे को नजरंदाज कर ज़िंदगियों से खिलवाड़ कर रही है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के‘‘बातें बनाने'' और ‘‘टेलीविज़न पर आने'' से अपराधिक लापरवाही के ‘‘ज़ख्म'' नहीं भरेंगे. सूरजेवाला ने कहा कि देश के डॉक्टरों, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, फ्रंट लाईन वर्कर्स व अस्पतालों को साधुवाद, जिन्होंने जान हथेली पर रख कोरोना संकट से जूझने व खतरा उठाकर भी देशवासियों को कोरोना निरोधक वैक्सीन लगाया. देश ‘‘कोरोना वॉरियर्स'' का सदा आभारी रहेगा लेकिन टीवी पर ‘‘बातें बनाने'' या रोज़ ‘‘टेलीविज़न पर प्रधानमंत्री के आने'' से ज़ख्म नहीं भरेंगे!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सुरजेवाला ने कहा, "मोदी सरकार द्वारा ‘‘जिम्मेवारी से बार-बार पीठ दिखाने'', ‘‘कोरोना टीकाकरण की बार-बार नीतियां बदलने'', ‘‘कोरोना की रोकथाम की बजाय खुद के महिमामंडन, रैलियों व चुनावी गोटियों को प्राथमिकता देने'', ‘‘प्रांतों पर दोष मढ़ जिम्मेवारी से पीछा छुड़वाने'' जैसी अपराधिक लापरवाहियों से देशवासियों की जान से खिलवाड़ किया गया. कोरोना की संभावित तीसरी लहर की आहट से ठीक पहले देशवासियों की जान एक बार फिर जोखिम में डाली जा रही है, इसलिए मोदी सरकार से जवाबदेही मांगने का समय आ गया है."