यह ख़बर 18 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी की तारीफ पर साधु के खिलाफ हो सकती है अनुशासनात्मक कार्रवाई

साधु यादव का एक फाइल फोटो।

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने और उनकी तारीफ करने के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद के साले अनिरुद्ध प्रसाद उर्फ साधु यादव के खिलाफ कांग्रेस की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।
नई दिल्ली:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने और उनकी तारीफ करने के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद के साले अनिरुद्ध प्रसाद उर्फ साधु यादव के खिलाफ कांग्रेस की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि यादव के खिलाफ कार्रवाई जल्द होगी लेकिन पार्टी इस मामले को बहुत ज्यादा तूल देना नही चाहेगी।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि उनके खिलाफ अगर कोई कार्रवाई होगी तो यह जिला या राज्य स्तर पर की जाएगी।

कांग्रेस के टिकट पर पिछला लोकसभा चुनाव लड़ने वाले साधु यादव ने शुक्रवार को मोदी से मुलाकात के बाद कहा था कि राहुल के मुकाबले मोदी में प्रधानमंत्री बनने के ज्यादा गुण हैं। गुजरात के गांधीनगर में मुख्यमंत्री कार्यालय में हुई इस मुलाकात में साधु यादव के साथ बिहार कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता दशई चौधरी भी थे।

कांग्रेस महासचिव शकील अहमद ने कहा, ‘मुझे पक्का पता नहीं है कि वह अभी भी कांग्रेस में हैं या नहीं। उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर पिछला लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन उसके बाद हमने उन्हें पार्टी मामलों में सक्रिय नहीं देखा।’ राज्यसभा के पूर्व सदस्य साधु यादव ने 2009 के लोकसभा चुनाव से पहले राजद से त्यागपत्र देकर कांग्रेस में शामिल हुए थे और बेतिया से लोकसभा का चुनाव लड़ा था जिसमें उन्हें पराजय का मुंह देखना पड़ा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मुलाकात को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से होनी वाली संभावित कार्रवाई के बारे में संवाददाताओं द्वारा पूछे जाने बगावत के मूड में दिखे यादव ने कहा कि वह इस मामले में किसी कार्रवाई से नहीं डरते।