यह ख़बर 13 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कांग्रेस ने बटला मामले में दिग्विजय से खुद को किया अलग

खास बातें

  • बटला हाउस मुठभेड़ को फर्जी बताने के दिग्विजय सिंह के बयान से कांग्रेस ने अपने आप को अलग कर लिया है।
नई दिल्ली:

बटला हाउस मुठभेड़ को फर्जी बताने के दिग्विजय सिंह के बयान से कांग्रेस ने अपने आप को अलग कर लिया है जबकि गृह मंत्री पी चिदंबरम ने मुठभेड़ को वास्तविक बताया है। विपक्ष ने कांग्रेस पर इस मुद्दे पर दोमुंही बात करने का आरोप लगाया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के साथ है, कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा, ‘कांग्रेस बटला हाउस मुठभेड़ मामले में सरकार के रुख का समर्थन करती है।’

दिग्विजय सिंह ने कहा था कि उनका हमेशा से मानना है कि बटला हाउस मुठभेड़ फर्जी है जबकि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और गृह मंत्री पी चिदंबरम दोनों इस मुठभेड़ को वास्तविक मानते हैं।

वहीं, जद (यू) अध्यक्ष ने इस मामले में कांग्रेस पर दोमुंही बात करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘हमने दशमुख रावण के बारे में रामायण में सुना है लेकिन कांग्रेस के अनगिनत सिर हैं। सरकार कुछ कह रही है, महासचिव कुछ और कह रहे हैं। यह दोमुंही बात है।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा ने भी इस प्रकार के विरोधाभासी बयान देने के लिए सत्ताधारी पार्टी की आलोचना की। अल्वी ने कहा कि यह संवेदनशील मुद्दा है जिस पर अलग-अलग विचार है। इस पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए।