कांग्रेस सांसद हिबी ईडेन ने सरकार पर सदन में बोलने से रोकने का लगाया आरोप

कांग्रेस की तरफ से लोकसभा में दिल्ली हिंसा को लेकर जमकर हंगामा किया गया. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि लोकसभा में सोमवार को सत्तापक्ष ने उसे दिल्ली हिंसा का मुद्दा उठाने नहीं दिया.

कांग्रेस सांसद हिबी ईडेन ने सरकार पर सदन में बोलने से रोकने का लगाया आरोप

कांग्रेस सांसद हिबी ईडेन

नई दिल्ली :

कांग्रेस की तरफ लोकसभा में दिल्ली हिंसा को लेकर जमकर हंगामा किया गया. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि लोकसभा में सोमवार को सत्तापक्ष ने उसे दिल्ली हिंसा का मुद्दा उठाने नहीं दिया और भाजपा के कुछ सदस्यों ने उसकी दलित महिला सांसद राम्या हरिदास पर हाथ भी उठाया. NDTV से बात करते हुए कांग्रेस सांसद हिबी ईडेन ने कहा, "हम दिल्ली हिंसा में मौत जैसे अहम मुद्दे को उठा रहे थे. बैनर पोस्टर लहराने के बाद भी न तो हमें बोलने का मौक़ा दिया जा रहा था और न ही सदन की कार्यवाही रोकी जा रही थी. ये अहम मुद्दा लोगों के सामने लोकसभा टीवी के जरिए भी नहीं पहुंच रही थी. इस कारण हमने ट्रेजरी बेंच की तरफ़ जा कर विरोध जताया"

मुख्य विपक्षी पार्टी के द्वारा संसद के दोनों सदनों में हंगामा करने के बाद कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई. इस बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी सांसदों ने दिल्ली हिंसा के खिलाफ सुबह के समय संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया और गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की. बापू की प्रतिमा के सामने राहुल गांधी की अगुवाई में मौजूद कांग्रेस सांसदों ने गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग वाले बैनर और तख्तिया ले रखी थीं. उन्होंने ‘गृह मंत्री इस्तीफा दो' और ‘नफरत की भाषा बंद करो' के नारे लगाए.

संसद में दिल्ली हिंसा पर हंगामा, विपक्ष ने मांगा पीएम मोदी-अमित शाह का इस्तीफा, 10 बड़ी बातें

बता दें कि लोकसभा में हंगामे के बीच भाजपा एवं कांग्रेस के कुछ सदस्यों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. कांग्रेस सांसद राम्या हरिदास ने भाजपा सदस्य जसकौर मीणा पर अपने साथ मारपीट का आरोप लगाया और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के समक्ष शिकायत कर कार्रवाई की मांग की. इस पर भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने पलटवार किया और आरोप लगाया कि लोकसभा में कांग्रेस सांसदों ने भाजपा की महिला सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार किया और वह लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष इस विषय को उठायेंगी . लोकसभा में हंगामे के बाद सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी संसद के भीतर और बाहर दिल्ली हिंसा के मुद्दे को जोर शोर से उठाती रहेगी क्योंकि साजिश का पर्दाफाश करना उसका फर्ज है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: लोकसभा में धक्का मुक्की बीजेपी के सांसदों ने की : कांग्रेस सांसद