यह ख़बर 07 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हार के कारणों को जानने के लिए कांग्रेस ने बनाई समिति

खास बातें

  • इस कमेटी में एके एंटनी सुशील कुमार शिंदे और शीला दीक्षित हैं। यह कमेटी संबंधित राज्यों के नेताओं से बात करने के बाद इस महीने के अंत तक अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंपेगी।
नई दिल्ली:

चार राज्यों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर पिछले कुछ दिनों से पार्टी में समीक्षा का दौर जारी है। चुनाव परिणामों में कांग्रेस के संतोषजनक प्रदर्शन नहीं होने की समीक्षा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक कमेटी बनाई है। इस कमेटी में एके एंटनी सुशील कुमार शिंदे और शीला दीक्षित हैं। यह कमेटी संबंधित राज्यों के नेताओं से बात करने के बाद इस महीने के अंत तक अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंपेगी। यह कमेटी उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी।

गौरतलब है कि शुक्रवार को यह खबर थी कि यूपी में कांग्रेस की हार अब बलिदान मांग रही है। कम से कम राहुल गांधी के तेवर तो इसी तरफ इशारा कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में पार्टी के ख़राब प्रदर्शन की वजह खोजने में जुटे राहुल गांधी ने वहां से जीतकर आए 28 विधायकों से बात की। विधायकों के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा कि अब सिर्फ जनाधार वाले नेताओं को आगे बढ़ाया जाएगा। पार्टी के हित में बड़े−बड़े बलिदान होंगे। बैठक में विधायकों ने बड़े नेताओं की बयानबाज़ी की आलोचना की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com