'समय पर उठाया गया छोटा कदम, भविष्य का संकट हरता है', मुख्यमंत्रियों को बदलने पर बोले कपिल सिब्बल

उत्तराखंड में छह महीने के अंदर बीजेपी ने दो मुख्यमंत्रियों को बदल दिया है. पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाया गया लेकिन चार महीने बाद ही उन्हें भी हटाकर पार्टी ने अब पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाया है. गुजरात में विजय रूपाणी ने विधान सभा चुनावों से एक साल पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

'समय पर उठाया गया छोटा कदम, भविष्य का संकट हरता है', मुख्यमंत्रियों को बदलने पर बोले कपिल सिब्बल

कपिल सिब्बल ने पूछा है कि सेनापतियों को बदलने से क्या पार्टियों को फायदा होगा? (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने तीन राज्यों में अचानक हुए नेतृत्व परिवर्तन की ओर इशारा करते हुए पूछा कि क्या कांग्रेस और बीजेपी द्वारा उठाए गए इन कदमों से पार्टी को भविष्य के संकट से बचाया जा सकेगा? कांग्रेस नेता को दो बीजेपी शासित राज्यों, उत्तराखंड और गुजरात के साथ-साथ  कांग्रेस शासित पंजाब का  जिक्र किया है, जहां मुख्यमंत्रियों को बदल दिया गया है.

सिब्बल ने सोशल मीडिया पर लिखा, "सेनापति बदले जा रहे हैं- उत्तराखंड, गुजरात, पंजाब...सदियों पुरानी कहावत: सही समय पर उठाया गया छोटा कदम भविष्य की बड़ी समस्याओं से बचाता है लेकिन क्या यह होगा ?"

अंग्रेजी में किए सिब्बल के ट्वीट में लिखा गया है "a stitch in time saves nine" यानी समय पर उठाया गया छोटा कदम भी किसी बड़ी समस्या से बचा सकता है. उन्होंने इसी के सहारे पूछा है कि पार्टियों द्वारा उठाया गया कदम क्या उपयोगी होगा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तराखंड में छह महीने के अंदर बीजेपी ने दो मुख्यमंत्रियों को बदल दिया है. पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाया गया लेकिन चार महीने बाद ही उन्हें भी हटाकर पार्टी ने अब पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाया है. गुजरात में विजय रूपाणी ने विधान सभा चुनावों से एक साल पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उनकी जगह अब भूपेंद्र पटेल को सीएम बनाया गया है. गुजरात में सभी मंत्री भी बदल दिए गए हैं. अब पंजाब में कांग्रेस भी चेहरा बदल रही है. सीएम अमरिंदर सिंह इस्तीफा दे चुके हैं.