यह ख़बर 01 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गठबंधन तोड़ने का कांग्रेस का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण : हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन की फाइल तस्वीर

दुमका (झारखंड):

झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के साथ गठबंधन तोड़ने के कांग्रेस के फैसले को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया और बीजेपी से कहा कि वह इस भ्रम में न रहे कि झारखंड में वह महाराष्ट्र और हरियाणा जैसा प्रदर्शन दोहरा सकेगी।

जेएमएम के साथ गठबंधन तोड़ने की कांग्रेस की घोषणा के कुछ ही घंटे बाद पार्टी का नाम लिए बगैर मुख्यमंत्री ने कहा, सत्तारूढ़ गठबंधन में 14 महीने साथ रहने के बाद, कुछ महत्वकांक्षी नेता आगामी चुनाव में बीजेपी को 'बाईपास' दे रहे हैं।

सोरेन ने दावा किया, लेकिन जेएमएम, बीजेपी को सत्ता में नहीं आने देगी। हम खुद सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और चुनाव के बाद बहुमत की सरकार बनाएंगे।

महाराष्ट्र और हरियाणा जैसा प्रदर्शन राज्य में दोहराने के बीजेपी के दावों को भ्रम बताते हुए सोरेन ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने राज्य को लूटा है और करीब नौ साल की सत्ता में राजनीतिक अस्थिरता के लिए भी वही जिम्मेदार है।

कांग्रेस पर राज्य में तीन बार राष्ट्रपति शासन लगाने का दोष मढ़ते हुए उन्होंने कहा, हमारी सरकार ने पिछले 14 महीने में जो किया है, वैसा किसी दूसरी सरकार ने नहीं किया। हमने प्रदर्शन का ग्राफ ऊंचा कर दिया है और अगले पांच साल में विकास दिखने लगेगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com