कर्नल संतोष महादिक का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, रक्षामंत्री ने भी दी श्रद्धांजलि

कर्नल संतोष महादिक का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, रक्षामंत्री ने भी दी श्रद्धांजलि

शहीद कर्नल संतोष महादिक का अंतिम संस्कार

सतारा:

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद निरोधी अभियान के दौरान शहीद हुए कर्नल संतोष महादिक का सतारा में पूरे सैन्य-सम्मान  के साथ अंतिम संस्कार दिया गया। रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ तीनों सेनाओं की ओर से कर्नल संतोष महादिक को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान यहां भारी भीड़ मौजूद थी।

आंतकवादियों की गोली का शिकार हो गए थे
उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में एक तलाशी अभियान के दौरान 41 राष्ट्रीय राइफल के दल का नेतृत्व कर रहे महादिक आतंकवादियों की गोलियों के शिकार हो गए थे। कर्नल संतोष महादिक को सिर में गोली लगी थी, जब उनकी आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही थी। ये घटना कुपवाड़ा से आठ किलोमीटर दक्षिण मानीगढ़ के जंगलों में हुई। कर्नल महादिक पर फायरिंग उस वक्त की गई जब वह जंगल में छिपे आतंकवादियों के सफाये के लिए 13 नवंबर को शुरू किए गए एक अभियान के तहत छापेमारी कर रहे थे।

वीरता के लिए पा चुके हैं सम्मान
39 वर्षीय महादिक को वीरता के लिए सेना मेडल से भी सम्मानित किया गया था। कर्नल संतोष महाराष्ट्र के सतारा के रहने वाले हैं और इनके दो बच्चे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र के सीएम फडणवीस ने भी दी श्रद्धांजलि
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कर्नल संतोष महादिक को श्रद्धांजलि अर्पित की। फडणवीस ने कहा कि राज्य और पूरा देश कर्नल महादिक के परिवार के साथ रहेगा और उनके परिवार के कल्याण की पूरी जिम्मेदारी लेगा।