यह ख़बर 30 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कोल ब्लॉक आवंटन पर हंगामा, संसद की कार्यवाही स्थगित

खास बातें

  • संसद के मॉनसून सत्र का दूसरा हफ्ता चल रहा है, लेकिन अब तक की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ चुकी है। बीजेपी के हंगामे के चलते संसद की कार्यवाही आज भी स्थगित करनी पड़ी।
नई दिल्ली:

कोयला ब्लॉक आवंटन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस्तीफे की मांग पर अड़े रहने के कारण गुरुवार को भी संसद के दोनों सदनों के कामकाज में बाधा पहुंची।

दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने के चंद मिनट बाद उन्हें 12 बजे तक स्थगित करना पड़ा। सदन की बैठक दोबारा शुरू होने पर लोकसभा में शोर-गुल के बीच कुछ जरूरी कामकाज निपटाए गए और फिर सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा में थोड़ा बहुत कामकाज हुआ और फिर उसकी कार्यवाही भी दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई।

लोकसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित करने से पहले सदन में रासायनिक हथियार समझौता (संशोधित) विधेयक, 2012 और एम्स (संशोधित) विधेयक 2012 पारित किए गए। भाजपा के सदस्यों ने दोनों सदनों में प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर नारेबाजी की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा पिछले सप्ताह से ही संसद में कामकाज में बाधा उत्पन्न कर रही है। वह सीएजी की रिपोर्ट और इस विशेष जांच दल की जांच के आधार कोयला का आवंटन रद्द करने की मांग कर रही है। संसद में भाजपा और कांग्रेस के सदस्यों के बीच नोकझोंक भी हुई।