सीबीआई ने चिट फंड घोटाले में निर्मल इंफ्रा के सीएमडी और जीएम गिरफ्तार

इस मामले में सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद जून 2014 में एफआईआर दर्ज की थी.

सीबीआई ने चिट फंड घोटाले में निर्मल इंफ्रा के सीएमडी और जीएम गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

सीबीआई ने 433 करोड़ रुपये के चिट फंड घोटाला मामले में निर्मल इन्फ्रा के सीएमडी और महाप्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों पर आरोप है कि उन्होंने ओडिशा और अन्य राज्यों में लाखों निवेशकों को कथित तौर पर धोखा दिया है. सीबीआई ने गिरफ्तार सीएमडी की पहचान आशीष चौहना जबकि जीएम की पहचान अभिषेक चौहान के रूप में की है. ध्यान हो कि दोनों पर मध्य प्रदेश और ओडिशा में कई मामले भी दर्ज हैं. इस मामले में सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद जून 2014 में एफआईआर दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें: रोज वैली चिट फंड के नाराज निवेशकों ने कंपनी के होटल में की तोड़ फोड़

इस कंपनी पर फर्जी तरीके से निवेशकों को अपनी ओर लुभाने का भी आरोप है. सीबीआई फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों से मामले को लेकर पूछताछ कर रही है. साथ ही कंपनी की बैक हिस्ट्री के बारे में पता लगाया जा रहा है. गौरतलब है कि इससे पहले पश्चिम बंगाल में भी एक ऐसा ही चिट फंड घोटाला सामने आया था. उस दौरान शारदा चिट फंड घोटाला में सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय को सम्मन भेजा था.

VIDEO: जेल से बाहर आए टीएमसी सांसद.


मुकुल रॉय, ममता बनर्जी के सबसे करीबी नेताओं में एक माने जाते थे. सूत्रों के मुताबिक शारदा कंपनी के मालिक सुदिप्तो सेन के कॉल रिकॉर्ड की जांच के बाद ये पता चला है कि उनकी मुकुल रॉय से काफी बातें होती थी. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com