जिन्ना के जरिये सीएम योगी ने सपा पर साधा निशाना, अखिलेश यादव ने यूं दिया जवाब

अखिलेश यादव ने कुशीनगर की जनसभा में कहा कि योगी सरकार ने पिछले 4.5 साल में कोई बड़ा काम नहीं किया. कासगंज में पुलिस हिरासत में मौत का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहाकि यूपी में 'ठोकोराज' चल रहा है. 

लखनऊ/कुशीनगर:

यूपी की सियासत में जिन्ना का जिन्न शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने एक बार फिर जिन्ना का नाम लेते हुए सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधा है. उन्होंने अखिलेश का नाम न लेते हुए कहा कि जिन्ना का समर्थन करने वाले तालिबान के समर्थक जैसे हैं. वहीं कुशीनगर में रैली करने वाले अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सिर्फ नाम बदलने की राजनीति हो रही है. कासगंज में पुलिस हिरासत में मौत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में ठोकोराज चल रहा है. 

अमित शाह ने आजमगढ़ रैली में सपा पर साधा निशाना - जिन्ना, मुख्तार और आजम खां का किया जिक्र

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने लखनऊ में रविवार को कहा कि जो लोग आज जिन्ना का समर्थन कर रहे हैं, वह एक तरह से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं. योगी ने भाजपा पिछड़ा मोर्चा के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन की श्रृंखला में मौर्य, कुशवाहा, शाक्य, सैनी समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि तालिबान का समर्थन मतलब मानवता विरोधी शक्तियों को समर्थन देना है. बुद्ध के शांति और मैत्री के संदेश को रोकने की साजिश का हिस्सा है तालिबान का समर्थन करना, तालिबान का समर्थन करने का मतलब आधी आबादी और बच्‍चों का अपमान करना और कुछ लोग उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, हमें उनसे सावधान रहना होगा.

गौरतलब है कि सरदार पटेल की जयंती पर हरदोई की एक सभा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आजादी की लड़ाई में सरदार पटेल, महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू के योगदान की सराहना करते हुए उसी कड़ी में जिन्ना (पाकिस्तान के पहले गवर्नर जनरल मोहम्मद अली जिन्ना) का भी नाम लिया था.

योगी ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि विपक्ष के पास मुद्दा नहीं है, वह सरदार पटेल का अपमान करना जानते हैं, राष्ट्रनायक सरदार पटेल एक तरफ हैं और इस राष्ट्र को तोड़ने वाले जिन्ना दूसरी तरफ है. वह जिन्ना का समर्थन करते हैं और हम सरदार पटेल का समर्थन करते हैं.उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इस देश को ही खड़ा कर रहे हैं। एक भारत श्रेष्ठ भारत को लेकर जो बात हो रही है, वह इन्हीं मुद्दों को लेकर हो रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अखिलेश ने कुशीनगर की जनसभा में कहा कि योगी सरकार ने पिछले 4.5 साल में कोई बड़ा काम नहीं किया. समाजवादी विजय रथ यात्रा के तहत उन्होंने कुशीनगर में इस रैली को संबोधित किया. अखिलेश ने कहा कि जिला, एयरपोर्ट, सड़क, लैपटॉप, एंबुलेंस सेवा के जरिये हमने विकास योजनाओं को आगे बढ़ाया था. यही वजह है कि जनता सपा को दोबारा जितना चाहती है. कासगंज में पुलिस हिरासत में मौत का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहाकि यूपी में 'ठोकोराज' चल रहा है.