असम में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प कैमरे में 'कैद', दो लोगों की हुई मौत

दारांग के पुलिस अधीक्षक ने एनडीटीवी को बताया कि स्थानीय लोगों ने बेदखली अभियान का विरोध किया और पथराव शुरू कर दिया.

असम (Assam) के दारांग (Darrang) जिले में आज एक अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच एक भीषण झड़प  हुई. धौलपुर में हुई झड़प में नौ पुलिसकर्मी और दो नागरिक घायल बताए जा रहे हैं, इस दौरान पुलिसकर्मी गोलियां चलाते भी दिखाई दिये. घटनास्‍थल के वीडियो में एक व्‍यक्ति को आक्रामक मुद्रा में स्टिक लेकर पुलिसकर्मियों की ओर से बढ़ते देखा जा सकता था जिसकी बाद में पुलिसवाले निर्ममता से पिटाई कर रहे हैं. घटना में दो लोगों की मौत हुई है जबकि 9 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

असम और नागालैंड के मुख्यमंत्रियों ने दीमापुर में नगा समूह से बातचीत की

दारांग के पुलिस अधीक्षक ने एनडीटीवी को बताया कि स्थानीय लोगों ने बेदखली अभियान का विरोध किया और पथराव शुरू कर दिया. एसपी सुशांत बिस्वा सरमा ने कहा, "हमारे नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए. दो नागरिक भी घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अब चीजें सामान्य हैं."


गृह मंत्री अमित शाह ने उल्फा से प्रारंभिक बातचीत करने के लिए मुझे अधिकृत किया है: हिमंत विश्व सरमा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सरमा ने कहा, "हम स्थिति के कारण निष्कासन पूरा नहीं कर सके. हम बाद में आकलन करेंगे. हम अभी लौट रहे हैं." लेकिन जब स्थानीय को गोली मारने और फिर पीटे जाने के फुटेज के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "क्षेत्र बड़ा है. मैं दूसरी तरफ था. मैं स्थिति का पता लगाऊंगा और आकलन करूंगा." बता दें कि सोमवार से ही इलाके में तनाव का माहौल है क्योंकि 800 परिवारों को बेदखल कर दिया गया है.