नगालैंड में लैंडिंग के वक्त हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर, छह घायल

नगालैंड में लैंडिंग के वक्त हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर, छह घायल

कोहिमा:

नगालैंड के फेक जिले के मेलूरी हेलीपैड पर एक पवन हंस हेलीकॉप्टर के उतरते वक्त हुए हादसे में छह लोग घायल हो गए। पुलिस महानिदेशक एलएल डोंगल ने कहा कि घायलों में राज्य सरकार के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारी शामिल हैं। हेलीकाप्टर दीमापुर हवाई अड्डे से मलूरी की अपनी नियमित उड़ान पर था।

उन्होंने कहा, "प्रारंभिक रिपोर्ट में संकेत है कि हेलीकॉप्टर पर सवार छह में से दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हमें बताया गया है कि उन्हें इलाज के लिए कोहिमा ले जाया गया है।"

पवन हंस के अधिकारियों से कोई संपर्क नहीं किया जा सका है। वहीं एक सरकारी अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हादसा इसलिए हुआ क्योंकि "उतरते वक्त अत्यधिक धूल के कारण दृश्यता की कमी थी।"

गौरतलब है कि इस साल अगस्त में अरुणाचल प्रदेश में पवन हंस हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्ट होने से एक सरकारी अधिकारी, एक पायलट और चालक दल के सदस्य की मौत हो गई थी।

अरुणाचल प्रदेश में वाणिज्यिक हेलीकॉप्टर सेवाएं 2013 तक बंद कर दी गई थीं, इसके बाद राज्य और क्षेत्र के अन्य भागों में पवन हंस सेवा फिर आरंभ की गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पवन हंस पिछले 15 वर्षों से अधिक समय से अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा के साथ गुवाहाटी-तवांग में हेलीकॉप्टर सेवा प्रदान कर रही है।