विज्ञापन
This Article is From Nov 12, 2019

चिराग पासवान बोले- झारखंड चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है LJP

पासवान ने कुछ दिनों पहले स्पष्ट किया था कि लोजपा झारखंड विधानसभा चुनाव राजग के नेतृत्व में लड़ना पसंद करेगी और पार्टी के इस निर्णय से राजग को अवगत करा दिया गया है.

चिराग पासवान बोले- झारखंड चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है LJP
नई दिल्ली:

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख और सांसद चिराग पासवान ने सोमवार को कहा कि लोजपा ने जिन सीटों की मांग की थी उनमें से अधिकांश की घटक दल भाजपा के घोषणा कर दिए जाने के मद्देनजर उनकी पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है. पासवान ने स्पष्ट किया कि लोजपा इस बार "टोकन के रूप में दी जाने वाली सीटों को" स्वीकार नहीं करेगी. हमने गठबंधन के तहत छह सीटों की मांग की थी पर इन सभी सीटों के बारे में रविवार को भाजपा द्वारा घोषणा की जा चुकी है. भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 52 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी.  

राम विलास पासवान ने बेटे चिराग को सौंपी LJP की कमान, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चुना गया अध्यक्ष 

पासवान ने कुछ दिनों पहले स्पष्ट किया था कि लोजपा झारखंड विधानसभा चुनाव राजग के नेतृत्व में लड़ना पसंद करेगी और पार्टी के इस निर्णय से राजग को अवगत करा दिया गया है. उन्होंने कहा, “अब गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने पर कोई बातचीत नहीं हो रही है. हम आज देर शाम तक फैसला लेंगे क्योंकि लोजपा अपने दम पर झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है.''    

झारखंड चुनावों के लिए आप ने उतारे अपने 15 उम्मीदवार, पहली लिस्ट की जारी

जमुई के सांसद पासवान ने कहा लोजपा की राय है कि पार्टी नहीं है इस बार उसे "टोकन" के रूप में दी गई सीटें स्वीकार नहीं होगी. इस बार हमारी पार्टी ने कुछ विशिष्ट सीटों जरमुंडी, हुसैनाबाद, बड़कागांव, नाला आदि की मांग की है. पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान एक विधानसभा सीट शिकारीपारा टोकन के रूप में स्वीकार कर ली थी लेकिन इसबार नहीं. उन्होंने कहा, “यदि हमें गठबंधन के तहत वैसी सीटें प्रदान की जाती हैं जहां हमारी पार्टी ने न तो खुद को ठीक से तैयार किया है और न ही मजबूत उम्मीदवार हैं, हमने इस तरह की सीटों पर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.''    

 बीजेपी ने जारी की 52 उम्मीदवारों की पहली सूची

पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी की झारखंड इकाई का विधानसभा चुनाव अपने बलबूते लड़ने का लगातार दबाव रहा है और राज्य इकाई ने 37 ऐसी सीटों की सूची लोजपा केंद्रीय कार्यालय भेजी है, जिस पर वह चुनाव लड़ाना चाहती है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
चिराग पासवान बोले- झारखंड चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है LJP
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com