PM केयर्स से 1,000 करोड़ रुपये आवंटित, चिदंबरम बोले- समझने में गलती मत करिए... ये पैसा मजदूरों के हाथ में नहीं बल्कि...

चिदंबरम ने ट्वीट किया, "पीएम केयर्स से प्रवासी श्रमिकों के लिए 1000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए. कृपया, समझने में गलती मत करिए. यह पैसा प्रवासी श्रमिकों को नहीं दिया जाएगा.

PM केयर्स से 1,000 करोड़ रुपये आवंटित, चिदंबरम बोले- समझने में गलती मत करिए... ये पैसा मजदूरों के हाथ में नहीं बल्कि...

प्रवासी श्रमिकों को हाथ में कुछ नहीं मिलेगा: चिदंबरम (फाइल फोटो)

खास बातें

  • PM केयर्स से प्रवासी श्रमिकों के लिए 1,000 करोड़ रुपये आवंटित
  • प्रवासी श्रमिकों को हाथ में कुछ नहीं मिलेगा: चिदंबरम
  • पीएम केयर्स फंड से आवंटित किये गये 3,100 करोड़ रूपये
नई दिल्ली :

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि ‘पीएम केयर्स (PM-Cares)' कोष से 1000 करोड़ रुपये के आवंटन के बावजूद प्रवासी श्रमिकों को हाथ में कुछ नहीं मिलेगा क्योंकि यह राशि राज्यों को मिलेगी ताकि वे मजदूरों की यात्रा और उनके रहने खाने के खर्च का भुगतान कर सकें. 

उन्होंने ट्वीट किया, "पीएम केयर्स से प्रवासी श्रमिकों के लिए 1000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए. कृपया, समझने में गलती मत करिए. यह पैसा प्रवासी श्रमिकों को नहीं दिया जाएगा, बल्कि राज्य सरकारों को प्रवासी कामगारों की यात्रा, रहने, दवा और खाने के खर्च के लिए दिया जायेगा. प्रवासी मजदूरों के हाथों में कुछ नहीं मिलेगा." 

चिदंबरम ने कहा, "बहुत सारी बाधाओं को पार करते हुए एक प्रवासी कामगार अपने गांव पहुंचता है, लेकिन वहां उसके लिए कोई रोजगार नहीं है. उसके पास कोई आय नहीं है. वह और उसका परिवार कैसे गुजारा करेगा?"

गौरतलब है कि पीएम केयर्स फंड ट्रस्ट ने बुधवार को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए 3,100 करोड़ रूपये आवंटित करने का निर्णय लिया. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी बयान के अनुसार, पीएम केयर्स फंड से आवंटित किये गये 3,100 करोड़ रूपये में से करीब 2000 करोड़ रूपये वेंटिलेटर की खरीद और 1000 करोड़ रूपये प्रवासी मजदूरों के लिए निर्धारित किये गये हैं.

वीडियो: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "सरकारी खर्च में हो कटौती"
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)