छोटा राजन पर शिकंजे की तैयारी, मुंबई पुलिस खंगाल रही है 32 साल की फाइलें

छोटा राजन पर शिकंजे की तैयारी, मुंबई पुलिस खंगाल रही है 32 साल की फाइलें

मुंबई:

इंडोनेशिया में गिरफ्तार डॉन छोटा राजन पर शिकंजा कसने के लिए मुम्बई पुलिस ने 1979 से साल 2011 की सारी फाईलें खोलनी शुरू कर दी हैं। सीबीआई ने मुम्बई क्राइम ब्रांच से छोटा राजन से जुड़ी हर जानकारी और उसके खिलाफ दर्ज तमाम आपराधिक केसों की सूची मांगी है।

इसी की साथ सभी एफआईआर और दस्तावेज जो मराठी में हैं, उनका अंग्रेजी में अनुवाद भी कराया जाएगा। अभी तक की जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच के पास छोटा राजन के खिलाफ 72 मामलों की जानकारी है। जिसमें हत्या, हत्या की साजिश, टाडा, मकोका के तहत केस, फिरौती और पोटा के तहत मामले भी हैं।

छोटा राजन पर मकोका के तहत 12 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा टाडा के तहत भी 4 मामले हैं। इसके अलावा राज्य के दूसरे पुलिस थानों में दर्ज मामले भी खंगाले जा रहे हैं।

छोटा राजन के खिलाफ 1995 में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था जिसे इसी साल जून महीने में फिर से आगे बढ़ाया गया था। मामले में सीबीआई नोडल एजेंसी है जो इंटरपोल के साथ मिल कर काम कर रही है। मुंबई पुलिस सूत्रों का कहना है कि अगर सीबीआई चाहेगी तो मुम्बई क्राइम ब्रांच के अफसर भी इंटरपोल की मदद के लिए इंडोनेशिया जा सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्राइम ब्रांच के एक अफसर ने नाम नहीं छापे जाने की शर्त पर बताया कि अगर राजन को भारत लाया जाता है तो बॉलीवुड से जुड़े उन लोगों को भी गवाह बनाया जा सकता है जिन्हें छोटा राजन जबरन वसूली के लिए धमका चुका है।