यह ख़बर 29 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

छत्तीसगढ़ में 19 नक्सली ढेर, दो गिरफ्त में, अग्निवेश ने मुठभेड़ पर उठाए सवाल

खास बातें

  • 17 नक्सलियों के शव बरामद हो चुके हैं, जबकि मुठभेड़ में घायल दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुठभेड़ में सीआरपीएफ के छह जवान भी घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत नाजुक है।
रायपुर:

छत्तीसगढ़ में केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ दो मुठभेड़ों में 19 नक्सली मारे गए हैं। 17 नक्सलियों के शव बरामद हो चुके हैं, जबकि मुठभेड़ में घायल दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बीच, सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने दावा किया है कि मारे गए लोग साधारण ग्रामीण हैं, नक्सली नहीं।

बासुगोडा में रात 12;30 बजे से शुरू हुई मुठभेड़ सुबह खत्म हुई। सीआरपीएफ की दो टीमों ने अलग-अलग मोर्चों से नक्सलियों को घेरकर इस मुठभेड़ को अंजाम दिया।

मुठभेड़ में सीआरपीएफ के छह जवान भी घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत नाजुक बनी हुई है। सभी घायलों को रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नक्सलियों के गढ़ समझे जाने वाले सिलगर के जंगलों में यह मुठभेड़ हुई। गुरुवार रात सीआरपीएफ के 300 जवानों और राज्य पुलिसकर्मियों ने तीन तरफ से संयुक्त कार्रवाई शुरू की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य के नक्सल मामलों के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रामनिवास ने बताया कि पुलिस बल ने बस्तर क्षेत्र के बीजापुर और दंतेवाड़ा जिलों में हुई मुठभेड़ में मारे गए कम से कम 19 नक्सलियों के शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान अभी जारी है और यह संख्या अभी बढ़ सकती है। नक्सलियों के प्रभाव वाले छत्तीसगढ़ में इस वर्ष सुरक्षा एजेंसियों की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।