यह ख़बर 29 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बीसीसीआई के खिलाफ मुंबई की अदालत में धोखाधड़ी की शिकायत दायर

खास बातें

  • झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के एक सदस्य ने बुधवार को मुंबई में एक मजिस्ट्रेट की अदालत में बीसीसीआई और इसके पदाधिकारियों के खिलाफ आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले को लेकर जनता के साथ ‘धोखाधड़ी’ की शिकायत दायर की।
मुंबई:

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के एक सदस्य ने बुधवार को मुंबई में एक मजिस्ट्रेट की अदालत में बीसीसीआई और इसके पदाधिकारियों के खिलाफ आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले को लेकर जनता के साथ ‘धोखाधड़ी’ की शिकायत दायर की।

शिकायतकर्ता नरेश मकानी ने आरोप लगाया कि आईपीएल के सभी मैच फिक्स थे और इसमें फ्रेंचाइजी के मालिक शामिल थे।

शिकायत में कहा गया है, ‘‘परिस्थितियां साफ तौर पर स्थापित करती हैं कि मैचों का आयोजन खेल प्रतियोगिता के तौर पर नहीं किया जा रहा है बल्कि इसका आयोजन गलत तरीके से अरबों डॉलर की कमाई करने के लिए किया गया है।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘आयोजकों और शिकायत में नामजद आरोपियों की मंशा उन मैचों की मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग के जरिए गलत तरीके से धन कमाने की थी।

’’शिकायत में बीसीसीआई के पदाधिकारियों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक गुरुनाथ मय्यप्पन को नामजद किया गया है। मयप्पन को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मकानी चाहते हैं कि मयप्पन के खिलाफ धोखाधड़ी का एक अलग मामला दर्ज किया जाए।

शिकायत में भ्रष्टाचार निरोधी उपायों पर 2012 की एक रिपोर्ट का भी उल्लेख है जिसमें कहा गया था कि आईपीएल में मैच फिक्सिंग की भरपूर संभावना है। यह रिपोर्ट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने तैयार करवाई थी। शिकायत पर 31 मई को सुनवाई होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com