सपा में आंतरिक कलह के बीच केंद्र सरकार ने अमर सिंह को 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा दी

सपा में आंतरिक कलह के बीच केंद्र सरकार ने अमर सिंह को 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा दी

सपा नेता अमर सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अमर सिंह को खतरा होेने की आशंका के चलते गृह मंत्रालय ने लिया फैसला
  • यूपी में अमर सिंह के सुरक्षा घेरे में CISF के दो दर्जन कमांडो रहेंगे
  • दिल्ली में पुलिस की छोटी टीम उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल सकती है
नई दिल्ली:

राज्यसभा सदस्य अमर सिंह को हालिया कुछ गतिविधियों के बाद खतरे की आशंका के चलते केंद्र सरकार ने केंद्रीय अर्धसैनिक कमांडो वाला 'जेड' श्रेणी का सुरक्षा घेरा प्रदान किया है. यह फैसला उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी के आंतरिक कलह की पृष्ठभूमि में किया गया है.

अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार रात इस संबंध में एक आदेश जारी किया और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) से तत्काल प्रभाव से यह जिम्मेदारी संभालने को कहा.

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा दी गई जानकारी का हवाला देते हुए एक अधिकारी ने कहा, 'हालिया गतिविधियों के मद्देनजर (अमर सिंह को) खतरे की आशंका है.' हालांकि एजेंसियों ने खतरे के संबंध में ज्यादा ब्योरा नहीं दिया.

सपा नेता मुलायम सिंह यादव के करीबी अमर सिंह के सुरक्षा घेरे में सीआईएसएफ के दो दर्जन सशस्त्र कमांडो की टुकड़ी 'जेड' सुरक्षा घेरे के तहत होगी और उत्तर प्रदेश में उनके दौरों के समय उनके साथ यह सुरक्षा घेरा पूरे वक्त रहेगा. जब वह दिल्ली में होंगे तो दिल्ली पुलिस की छोटी सी टीम उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल सकती है.

सपा नेता मुलायम सिंह से कुछ दिन तक संबंधों में तनाव रहने के बाद अमर सिंह फिर से उनके करीब आ गए और मई में पार्टी के राज्यसभा सांसद बनाए गए थे. समाजवादी पार्टी के नियंत्रण को लेकर मुलायम और उनके बेटे अखिलेश यादव के बीच गतिरोध के दौरान अमर सिंह फिर से खबरों में आ गए हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें