यह ख़बर 23 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मारुति में हिंसा की सीबीआई जांच हो : महापंचायत

खास बातें

  • महापंचायत की अध्यक्षता करने वाले गुड़गांव जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन यादव ने कहा, विशेष जांच टीम में हमारा विश्वास नहीं है। हम घटना की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग करते हैं।
मानेसर:

महापंचायत के लिए धाना गांव में एकत्र हुए करीब 100 गांवों के प्रतिनिधियों ने पिछले सप्ताह मारुति सुजुकी के मानेसर संयंत्र में हुई हिंसा की सीबीआई जांच कराने की सोमवार को मांग की। इस हिंसा और आगजनी में कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी की जान चली गई और 100 लोग घायल हुए थे।

महापंचायत की अध्यक्षता करने वाले गुड़गांव जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन राव अभय यादव ने कहा, विशेष जांच टीम में हमारा विश्वास नहीं है। हम घटना की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग करते हैं। यादव ने कहा, हमारी मांग है कि अपराध करने वाले दोषी लोगों को सजा मिलनी चाहिए और घटना में शामिल सभी कर्मचारियों को बर्ख्रास्त किया जाना चाहिए। बैठक में पारित छह सूत्रीय एजेंडा के तहत घटना की पड़ताल करने के लिए एक समिति गठित करने का निर्णय किया गया।
 
घटना की जांच करने के लिए हरियाणा सरकार ने सहायक पुलिस आयुक्त रविंदर तोमर की अध्यक्षता में एक विशेष जांच टीम का गठन करने की पिछले सप्ताह घोषणा की थी।
 
सोमवार की महापंचायत में मारुति का सहयोग करने की इच्छा जताई गई और घटना की भर्त्सना की गई। महापंचायत में अलियर, धाना, मानेसर, कासन, बासकुसला, कंकरोला, बंगरोला, खो, पुखरपुर, नाहरपुर, मोहम्मदपुर, फारुखनगर, नवादा और वजीराबाद सहित करीब 100 गांवों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।
 
महापंचायत में जिला भाजपा नेताओं कमल यादव और मुकेश पहलवान, कांग्रेस सदस्य वेद प्रकाश विद्रोही और आईएमटी औद्योगिकी संघ, मानेसर की महासचिव अमीना शेरवानी ने भी हिस्सा लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com