CBI ने चिटफंड घोटाला मामले में रोज वैली समूह के प्रमुख की पत्नी शुभ्रा कुंडू को गिरफ्तार किया

बहुचर्चित रोज वैली घोटाले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने करोड़ों रुपये के चिटफंड घोटाले के सिलसिले में, रोज वैली समूह के प्रमुख गौतम कुंडु की पत्नी शुभ्रा कुंडु को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है.

CBI ने चिटफंड घोटाला मामले में रोज वैली समूह के प्रमुख की पत्नी शुभ्रा कुंडू को गिरफ्तार किया

CBI ने शुभ्रा कुंडू को को कोलकाता में गिरफ्तार किया

नई दिल्ली:

बहुचर्चित रोज वैली घोटाले में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने करोड़ों रुपये के चिटफंड घोटाले के सिलसिले में, रोज वैली समूह के प्रमुख गौतम कुंडु की पत्नी शुभ्रा कुंडु को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है.इस आशय की जानकारी जांच एजेंसी के सूत्रों ने दी. उन्होंने बताया कि सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों ने पोंजी घोटाले में कथित भूमिका को लेकर शुभ्रा को गिरफ्तार किया. वह इस मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा वांछित थी. उन्हें कोलकाता में गिरफ्तार किया गया.

रोज वैली समूह ने हजारों लोगों को निवेश पर अच्छा लाभ देने का झांसा लेकर उनका धन कथित तौर पर हड़प लिया है. सीबीआई के सूत्रों के अनुसार, रोज वैली समूह ने इन योजनाओं के तहत निवेशकों से 12,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि एकत्र की है. उन्होंने बताया कि रोज वैली ने देशभर के होटलों और रिसॉर्ट में पर्याप्त निवेश किया था. शुभ्रा द्वारा संचालित आभूषण चेन अद्रिजा को जांच शुरू होने के बाद एजेंसियों ने सील कर दिया था. ईडी ने नवम्बर, 2019 में शुभ्रा के खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी किया था. ईडी ने सेबी द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर मार्च, 2015 में गौतम कुंडु को गिरफ्तार किया था और तब से वह जेल में बंद है. ईडी अब तक रोज वैली की 2,300 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों को कुर्क कर चुकी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com