यह ख़बर 14 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एफडीआई विरोध का सामना करने में सक्षम : कांग्रेस

खास बातें

  • संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सरकार ने बुधवार को कहा कि एफडीआई के मुद्दे पर सरकार समय पर आने पर बाधाओं को पार कर लेगी। संसद का शीतकालीन सत्र 22 नवम्बर से शुरू होने को है।
नई दिल्ली:

संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सरकार ने बुधवार को कहा कि प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के मुद्दे पर सरकार समय पर आने पर बाधाओं को पार कर लेगी। संसद का शीतकालीन सत्र 22 नवम्बर से शुरू होने को है।

सूचना और प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने कहा, "जब समय आ जाएगा तो हम बाधाओं को पार कर लेंगे।" विरोधी पार्टियों ने इस मुद्दे पर विरोध करने की चेतावनी दी है।

उन्होंने कहा, "संसद का सत्र अभी शुरू नहीं हुआ है। संसद में विभिन्न पार्टियों के नेताओं की मुलाकात होनी बाकी है। लेकिन जब चुनौती सामने आ जाएगी, तो हम उसका मुकाबला कर लेंगे।"

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पार्टी संसद में किसी भी बहस से नहीं डरती है। सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा, "हम संसद में किसी भी बहस से नहीं डरते हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि पार्टी ने एफडीआई का मुद्दा लोकहित में चुना है और इस विषय पर हर गलतफहमी को दूर करना चाहती है। उन्होंने कहा, "लेकिन हम कार्रवाई में बाधा और छुपे हुए इरादों के साथ बहस नहीं करना चाहते हैं।"