विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 30, 2021

हर जगह कोविड प्रतिबंध नहीं लगा सकते, यह अर्थव्यवस्था को प्रभावित कर सकता है: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)  ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से संबंधित प्रतिबंध हर जगह नहीं लगाए जा सकते हैं क्योंकि ये अर्थव्यवस्था (Economy) को प्रभावित कर सकते हैं.

Read Time: 3 mins
हर जगह कोविड प्रतिबंध नहीं लगा सकते, यह अर्थव्यवस्था को प्रभावित कर सकता है: ममता बनर्जी
ममता बनर्जी धार्मिक समागम की समीक्षा के लिए तीन दिवसीय यात्रा पर सागर द्वीप पहुचीं
सागर द्वीप:

करोना महामारी के कारण देशभर में बढ़ती पाबंदियों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से संबंधित प्रतिबंध हर जगह नहीं लगाए जा सकते हैं क्योंकि ये अर्थव्यवस्था (Economy) को प्रभावित कर सकते हैं और महामारी शुरू होने के बाद से ऐसा देखा भी गया है. दक्षिण 24 परगना जिले में सागर द्वीप के भ्रमण के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए बनर्जी ने कहा कि कोलकाता में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, क्योंकि यह ट्रेनों व विमानों से यात्रा करने वाले लोगों के लिए पारगमन स्थल है. सागर द्वीप में अगले महीने सालाना गंगा सागर मेला शुरू होना है.

उन्होंने कहा, “ओमिक्रॉन के ज्यादातर मामले उन लोगों में सामने आ रहे हैं जो ब्रिटेन की उड़ानों से आए हैं. यह तथ्य है कि ओमिक्रॉन से संक्रमित लोग अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आ रहे हैं. केंद्र को उन देशों से उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने के बारे में फैसला करना चाहिए जहां ‘ओमिक्रॉन' वैरिएंट के मामले अधिक हैं.”

"विदेश में आधा समय गुजारने वाले" : ममता बनर्जी का राहुल गांधी पर निशाना

बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार महामारी की उभरती स्थिति की 'गंभीरता' से समीक्षा कर रही है और उन्होंने संकेत दिया कि अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंध के संबंध में निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा, “हमें लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखना है. हम जल्द ही फैसला लेंगे. हम उन जगहों को लक्षित करेंगे जहां मामले बढ़ रहे हैं. हम हर जगह प्रतिबंध नहीं लगा सकते हैं, क्योंकि इससे अर्थव्यवस्था प्रभावित हो सकती है जैसा पिछले दो वर्षों में हुआ है.”

कोलकाता KMC चुनाव : TMC ने 144 में से 134 सीटें जीतीं, BJP को असेंबली इलेक्शन के बाद सबसे बड़ा नुकसान

पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोविड-19 के मामलों में काफी बढ़ोतरी देखी गई. संक्रमण के 1,089 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से कोलकाता में ही 540 नए मामले सामने आए. ममता बनर्जी ने कोलकाता के लिए हेलीकॉप्टर में सवार होने से पहले कहा, “कोलकाता में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, क्योंकि यह ट्रेनों व विमानों से यात्रा करने वाले लोगों के लिए पारगमन स्थल है. मैं सभी से अनुरोध करूंगी कि वे कोविड दिशानिर्देशों का पालन करें और मास्क लगाएं.” वह धार्मिक समागम की तैयारियों की समीक्षा के लिए तीन दिवसीय यात्रा पर सागर द्वीप आई थीं.

ममता बनर्जी की एक और जीत, कोलकाता नगर निगम चुनाव में 135 सीटों पर TMC आगे

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;