VIDEO: राहुल गांधी की दो टूक, 'RSS और BJP की विचारधारा से कभी समझौता नहीं कर सकता'

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि चीन में हमारी हजारों किलोमीटर जमीन ले ली जबकि पीएम कहते हैं कि कोई जमीन नहीं ली.

नई दिल्‍ली :

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि वे राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) की विचारधारा के साथ कभी भी समझौता नहीं कर सकते. उन्‍होंने अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की स्थापना दिवस पर महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही. राहुल ने कहा, 'मैं आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा के साथ कभी भी समझौता नही कर सकता. गांधी और गोडसे की विचारधारा में क्या फर्क है? ये गहरा सवाल है.'

भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा, 'बीजेपी के लोग कहते हैं वो हिन्दू पार्टी है. अगर 200 साल में किसी व्यक्ति ने हिन्दू धर्म को समझा है और माना है वो गांधी जी ने माना और इस बात को सभी मानते हैं. जब गांधी ने हिन्दू धर्म ने समझा फिर आरएसएस ने उनकी छाती में तीन गोली क्यों मारी? उन्‍होंने कहा कि ये झूठे हिंदू हैं और ये हिंदू धर्म का प्रयोग करते हैं. धर्म की दलाली करते हैं.


केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि चीन में हमारी हजारों किलोमीटर जमीन ले ली जबकि पीएम कहते हैं कि कोई जमीन नहीं ली. ताकत नहीं है, वे डरते हैं. महिला कार्यकर्ताओं से मुख़ातिब राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर 'लक्ष्मी' और 'दुर्गा' दोनों को कमज़ोर करने का आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने किसानों पर तीन कानून लागू किए तो इनसे लक्ष्‍य पूरी करने वाली शक्ति उन्‍होंने किसानों से छीनी या दी तो कार्यकर्ताओं ने 'छीनी' कहकर जवाब दिया. राहुल ने कहा कि उन्‍होंने जब कांग्रेस पार्टी नेमनरेगा लागू किया तो हमने करोड़ों घर में लक्ष्‍मी की शक्ति डाली या नहीं. जवाब कार्यकर्ताओं ने 'डाली' कहकर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* हरियाणा के गांव में बुखार से 10 दिनों में आठ बच्चों की मौत के बाद मचा हड़कंप
* "क्या आप सरकार को देशद्रोही कहेंगे...?" इन्फोसिस के बचाव में RSS की पत्रिका पर बरसे रघुराम राजन
* Video: प्रेम संबंध और घर से भागने पर युवती के परिजनों ने हथौड़े से की युवक की पिटाई