CAA Protest: उपराज्यपाल से मिलने पहुंचीं शाहीन बाग की तीन 'दबंग' दादियां

मीटिंग में तय हुआ कि प्रदर्शन कर रहे लोगो में से कुछ लोग दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलेंगे. अब तय प्रदर्शन में शामिल 'दबंग' दादियों के नाम से मशहूर तीन दादियां, 90 साल की आसमा, बिलकीस और सरवरी के साथ नुरून निशा उपराज्यपाल से मिलने जा रही हैं.

CAA Protest: उपराज्यपाल से मिलने पहुंचीं शाहीन बाग की तीन 'दबंग' दादियां

उपराज्यपाल से मिलने जातीं शाहीन बाग की प्रदर्शनकारी दादियां

खास बातें

  • शाहीन में 36 से सीएए के खिलाफ हो रहा है प्रदर्शन
  • लगातार प्रदर्शन के कारण चरमरा गई है दिल्ली यातायात व्यवस्था
  • कोर्ट के आदेश पर रास्ता खुलवाने की कोशिश कर रही है दिल्ली पुलिस
नई दिल्ली:

शाहीन बाग नई दिल्ली का वो इलाक़ा जो अब पूरी दुनिया में CAA, NRC के विरोध में चल रहे महिलाओं के शांतिपूर्वक प्रदर्शन के लिए देश भर में चर्चा में है. हालांकि इस प्रदर्शन के चलते दिल्ली की यातायात व्यवस्था चरमरा गई है. बता दें, नागरिकता संशोधन कानून और NRC के खिलाफ शाहीन बाग में 36 दिनों से धरना चल रहा है. इस वजह से सरिता विहार और कालिंदी कुंज का रास्ता बंद है. इसके चलते नोएडा से फरीदाबाद और फरीदाबाद से नोएडा जाने वाले सैकड़ों लोग परेशान है. उन्हें 20 से 25 किमी का चक्कर काटना पड़ रहा है. इस मार्ग पर यातायात को बहाल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. याचिका में कहा गया है कि दिल्ली हाई कोर्ट ने 14 जनवरी को इस मार्ग पर हो रही यातायात संबंधी बाधाओं को लेकर तत्काल फैसला सुनाने से इनकार कर दिया था. 

टुकड़े-टुकड़े गैंग की रट लगाते हैं BJP नेता, लेकिन मोदी सरकार की इस पर जानकारी हैरान करने वाली

कोर्ट ने कहा है कि वह सीधे तौर पर प्रदर्शन से निपटने, प्रदर्शन स्थल या यातायात को लेकर कोई निर्देश नहीं देगी, क्योंकि इससे निपटना मौजूदा स्थिति और पुलिस के विवेक पर निर्भर करता है. इस मामले को कोर्ट द्वारा बातचीत के ज़रिए सुलझाने के  फैसले के बाद लगातार दिल्ली पुलिस के आला ऑफिसर शाहीन बाग़ प्रदर्शन में शामिल लोगों के साथ मीटिंग कर रही है. इस दिल्ली पुलिस लोगो से अपील भी कर रही है कि वे रास्ते को खोल दें. इस अपील का असर दिखने लगा है.

अमित शाह बोले- मैं लखनऊ की धरती से डंके की चोट पर कह रहा हूं, चाहे जितना प्रदर्शन कर लो CAA वापस नहीं होने वाला

19 जनवरी को शाहीन बाग थाने में हुई मीटिंग में गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी प्रवीण रंजन भी मौजूद थे. इस मीटिंग में तय हुआ कि प्रदर्शन कर रहे लोगो में से कुछ लोग दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलेंगे. अब तय हुई बातचीत के मुताबिक प्रदर्शन में शामिल 'दबंग' दादियों के नाम से मशहूर तीन दादियां, 90 साल की आसमा, बिलकीस और सरवरी के साथ नुरून निशा उपराज्यपाल से मिलने जा रही हैं. उपराज्यपाल के साथ होने जा रही इस मुलाकात में उनके साथ अधिवक्ता और प्रेजिडेंट ऑल  इंडिया  कंस्यूमर  एजुकेशन  सोसाइटी के  नितिन सक्सेना और  बामसेफ के मुकेश रंगीला भी होंगे. इन लोगों ने राज्यपाल को देने के लिए एक ज्ञान भी तैयार किया है, जिसमें CAA और NRC को वापस लेने की मांग की गई है. उधर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी मंगलवार शाम 5:30 बजे एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस भी करने वाले हैं.

VIDEO: मैं डंके की चोट पर कह रहा हूं CAA वापस नहीं होगा: अमित शाह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com