दक्षिणी दिल्ली के सत्य निकेतन में इमारत ढही, दो मजदूरों की हुई मौत

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मलबे में पांच लोगों के दबने की सूचना थी, जिन्हें बाहर निकाल लिया गया है. फिलहाल मलबे को हटाकर देखा जा रहा है कि कोई और तो इस मलबे की चपेट में नहीं आया.

नई दिल्ली:

दक्षिणी दिल्ली के सत्य निकेतन में उस वक्त बड़ा हादसा हो गया जब एक इमारत भरभराकर गिर गई. इसमें कई मजदूर दब गए, जिन्हें निकालने के लिए घंटों ऑपरेशन चला. लंबी कवायद के बाद सभी 6 मजदूरों को निकाल लिया गया, जबकि दो मजदूरों की मौत हो गई है. दरअसल, सुबह के वक्त सत्य निकेतन इलाके में बिल्डिंग गिरने की सूचना पुलिस को दी गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ टीम को मौके पर बुलाया. जिसके बाद घंटों चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पांचों मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया. जानकारी के मुताबिक इस तीन मंजिला इमारत में रेनोवेशन का काम चल रहा था. जिस समय इमारत गिरी उस समय वहां 6 मजदूर काम कर रहे थे.

पुलिस के मुताबिक जब इमारत गिरी तब सभी मजदूर एक साथ बैठकर खाना खा रहे थे. इनमें कुछ लोग अंदर से मदद मांग रहे थे. इसलिये एनडीआरएफ ने आवाज सुनकर उसी जगह लेंटर के स्लैब में ड्रिल करके होल किया. फिर सभी को बारी बारी से निकाला गया. हालांकि इस दौरान दो लोगों जिंदगी की जंग हार गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घायलों और मृतकों की सूची
1. मोहम्मद फिरदौस पुत्र मोहम्मद सलाउद्दीन एनडी (घायल लेकिन होश में)
2. असलम पुत्र मोहम्मद रियाज उम्र- 17 वर्ष (घायल)
3. बिलाल पुत्र रसूल उम्र 40 वर्ष (मृत घोषित)
4. सरफराज पुत्र अज्ञात निवासी आयु 25 वर्ष (घायल और बेहोश)
5.नसीम पुत्र नईम आयु 35 वर्ष (मृत)
6. मुसाहिद पुत्र जुबेर उम्र 19 वर्ष (घायल लेकिन होश में)