Budget 2021 पर शशि थरूर ने ली चुटकी बोले- ये सरकार मुझे उस मैकेनिक की याद दिलाती है जो...

बजट 2021 को लेकर आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया है. प्रशांत भूषण ने कहा, "वित्त मंत्री ने निजी कंपनियों की गैर परीक्षित वैक्सीन पर 35,000 करोड़ रुपये खर्च करने की घोषणा ऐसे समय की है जब देश में कोविड प्राकृतिक रूप से नीचे जा रहा है!"

Budget 2021 पर शशि थरूर ने ली चुटकी बोले- ये सरकार मुझे उस मैकेनिक की याद दिलाती है जो...

Budget 2021: बजट को लेकर विरोधियों ने सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया. कोरोना संकट के बीच सरकार ने बजट में स्वास्थ्य क्षेत्र पर काफी फोकस किया. स्वास्थ्य खर्च को 137 प्रतिशत बढ़ाकर 2.23 लाख करोड़ से अधिक रखा गया है. कोरोना वैक्सीन के लिए बजट में 35,000 करोड़ रुपये की घोषणा की गई है. सरकार के बजट और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणाओं को लेकर आलोचना शुरू हो गई है. कांग्रेस नेता शशि थरूर, प्रशांत भूषण और जिग्नेश मेवाणी ने  सरकार पर निशाना साधा है.

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने लिखा, "यह भाजपा सरकार मुझे उस गैराज मैकेनिक की याद दिलाती है, जो अपने क्लाइंट से कहा, "मैं तुम्हारे ब्रेक ठीक नहीं कर सकता, इसलिए मैंने तुम्हारा हॉर्न तेज कर दिया है." 

वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने कहा, "वित्त मंत्री ने निजी कंपनियों की गैर परीक्षित वैक्सीन पर 35,000 करोड़ रुपये खर्च करने की घोषणा ऐसे समय की है जब देश में कोविड प्राकृतिक रूप से नीचे जा रहा है! लेकिन इस पैसे को नौकरी गंवा चुके गरीब प्रवासी श्रमिकों और किसानों को फसलों पर एमएसपी के लिए नहीं दिया जा सकता. वह वित्त मंत्री साहिबा."


विधायक जिग्नेश मेवाणी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "बजट में, मैंने अब तक सिर्फ निजीकरण, निजीकरण और निजीकरण की बात सुनी! यह सरकार देश की परिसंपत्तियों को मुट्ठी भर पूंजीपतियों को बेचने की इच्छा रखती है."

वीडियो: किसानों के कल्याण के लिए सरकार प्रतिबद्ध: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com