FICCI अध्‍यक्ष उदय शंकर ने Budget 2021 को सराहा, कहा-हेल्‍थ सेक्‍टर के लिए बड़ा आवंटन सराहनीय

FICCI के अध्‍यक्ष उदय शंकर ने कहा, 'अच्छे बजट की उम्मीद सबको थी लेकिन यह भी लग रहा था कि सरकार पर बहुत दबाव है. खर्चे पहले ही बहुत ज़्यादा हैं लेकिन सरकार नेप्रोग्रेसिव और बोल्ड बजट दिया.'

FICCI अध्‍यक्ष उदय शंकर ने Budget 2021 को सराहा, कहा-हेल्‍थ सेक्‍टर के लिए बड़ा आवंटन सराहनीय

FICCI अध्‍यक्ष उदय शंकर ने वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट की सराहना की है

नई दिल्ली:

Budget 2021: भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (FICCI) ने वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की ओर से पेश किए गए आम बजट-2021 की सराहना की है. FICCI के अध्‍यक्ष उदय शंकर ने NDTV India से बातचीत करते हुए कहा, 'यह बहुत ही बढ़िया बजट है. अच्छे बजट की उम्मीद सबको थी लेकिन सबको यह भी लग रहा था कि सरकार पर बहुत दबाव है. खर्चे पहले ही बहुत ज़्यादा हैं लेकिन सरकार ने ऐसे में प्रोग्रेसिव और बोल्ड बजट दिया.' उन्‍होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा गया है कि चाहे उद्योग जगत हो या आम नागरिक, उन पर बोझ न आए लेकिन साथ ही साथ इन्वेस्टमेंट भी बढ़ाने पर ध्यान दिया गया है. टैक्सपेयर पर भरोसा बढ़ाने की दिशा में सरकार ने कदम उठाया ही है यह बहुत सराहनीय प्रयास है.

FICCI अध्‍यक्ष ने कहा कि ऐसे माहौल में जब सरकार पर इतना ज्यादा दबाव था वित्त मंत्री ने एक बहुत बढ़िया बजट दिया है. हेल्थ बजट बढ़ाना बहुत ही बढ़िया प्रयास है क्योंकि देश में हेल्थ सेक्टर में जितना इन्वेस्टमेंट होना चाहिए था, उतना हुआ नहीं. ऐसे में सरकार ने इस चीज को रिकॉग्नाइज किया है. हमारे सभी सदस्य कह रहे हैं कि हमको उम्मीद नहीं थी कि इतना बड़ा आवंटन (एलोकेशन) हेल्थ सेक्टर में सरकार करेगी. वैक्सीन पर 35 हज़ार करोड़ एलोकेशन करना यह दिखाता है कि केंद्र सरकार आगे बढ़कर लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने की दिशा में आगे बढ़ रही है.


अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार: वित्त मंत्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com