यह ख़बर 15 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बीएसएफ का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, तीन घायल

खास बातें

  • छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित माना विमानतल पर रविवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में सह पायलट समेत तीन लोग घायल हो गए।
रायपुर:

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित माना विमानतल पर रविवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में सह पायलट समेत तीन लोग घायल हो गए।

रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दीपांशु काबरा ने आज यहां भाषा को बताया कि हादसे के वक्त बीएसएफ का हेलीकॉप्टर परीक्षण उड़ान पर था। यह लगभग सौ फुट की उंचाई पर उड़ रहा था कि अचानक नीचे आ गिरा।

काबरा ने बताया कि इस घटना में सह पायलट पीडी तिवारी, तथा दो तकनीकी अधिकारी पंकज पाल और आनंद घायल हो गए। तिवारी की स्थिति गंभीर है। सभी घायलों को यहां के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि अभी तक हादसे के कारणों के बारे में जानकारी नहीं मिली है तथा वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर ही हैं। घटना की जानकारी मिलते ही राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य के नक्सल प्रभावित जिला कांकेर में बीएसएफ तैनात है तथा यहां लड़ रहे जवानों की मदद के लिए हेलीकॉप्टरों को भी तैनात किया गया है। हेलीकॉप्टरों से क्षेत्र में लड़ रहे घायल जवानों को बाहर निकालने तथा रसद पहुंचाने का कार्य किया जाता है।