येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र वरुणा सीट से नहीं लड़ेंगे चुनाव, BJP कार्यकर्ताओं का हंगामा

येदियुरप्पा ने मैसुरू के पास पार्टी द्वारा आयोजित एक बैठक में घोषणा की कि उनके बेटे बीवाई विजयेंद्र मैसुरू की वरुणा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतिंद्र के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे.

येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र वरुणा सीट से नहीं लड़ेंगे चुनाव, BJP कार्यकर्ताओं का हंगामा

येदियुरप्पा के बेटे के वरुणा सीट से चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

खास बातें

  • पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने की घोषणा
  • घोषणा के बाद कार्यकर्ताओं का जमकर हंगामा
  • वरुणा से सिद्धारमैया के बेटे कांग्रेस की तरफ से लड़ेंगे
बेंगलुरु:

भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने घोषणा की कि उनके बेटे बीवाई विजयेंद्र मैसुरू की वरुणा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतिंद्र के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे. येदियुरप्पा ने मैसुरू के पास नंजनागुड में पार्टी द्वारा आयोजित एक बैठक में यह घोषणा की. इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, कर्नाटक में नैया पार लगाने जाएंगे तेजस्वी-अखिलेश

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'विजयेंद्र नामांकन दायर नहीं करेंगे. एक आम आदमी (पार्टी कार्यकर्ता) को उतारा जाएगा और वह नामांकन दायर करेगा.' उन्होंने कहा, 'मैं आपसे हाथ जोड़कर उस उम्मीदवार का समर्थन करने, उसे आर्शीवाद देने और जिताने का अनुरोध करता हूं.' वरुणा सीट की लड़ाई को पूर्व एवं मौजूदा मुख्यमंत्रियों के बेटों के बीच लड़ाई के तौर पर पेश किया गया था.

यह भी पढ़ें : सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर येदियुरप्पा ने दिया यह बयान

भाजपा ने अब तक वरुणा के लिए उम्मीदवार की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की है. पार्टी के उम्मीदवार की घोषणा ना करने के बावजूद येदियुरप्पा के दूसरे बेटे विजयेंद्र को उम्मीदवार के रूप में पेश किया गया था. विजयेंद्र एक पखवाड़े से ज्यादा समय से विधानसभा क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे. यहां तक कि वहां उन्होंने एक घर भी किराये पर ले लिया था. पार्टी सूत्रों के अनुसार वह आज ही नामांकन दायर करने वाले थे. येदियुरप्पा के मंच से जाते ही गुस्साए पार्टी कार्यकर्ता मंच पर चढ़ गए और फर्नीचर तोड़ दिया. 

VIDEO : कर्नाटक में किसके साथ लिंगायत?

उन्होंने विजयेंद्र और पार्टी के दूसरे नेताओं की कारें रोकने की भी कोशिश की और विजयेंद्र को टिकट ना देने का कारण पूछा. इसके बाद स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. येदियुरप्पा के बड़े बेटे बीवाई राघवेंद्र शिवमोगा जिले के शिकारीपुरा सीट से निवर्तमान विधायक हैं. शिकारीपुरा सीट से इस बार येदियुरप्पा खुद चुनाव लड़ रहे हैं. कर्नाटक विधानसभा चुनाव 12 मई को होंगे और 15 मई को मतगणना होगी. 

(इनपुट : भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com