विज्ञापन
This Article is From Nov 30, 2012

बीजेपी से नाता तोड़ते येदियुरप्पा की आंखों में आए आंसू

बीजेपी से नाता तोड़ते येदियुरप्पा की आंखों में आए आंसू
बेंगलुरु: भारतीय जनता पार्टी के साथ एक लंबा अरसा बिताने के बाद उसकी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा कर चुके कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा आज पार्टी से अपने लंबे जुड़ाव को याद करके भावुक हो गए। हालांकि उन्होंने बीजेपी नेताओं पर अपने खिलाफ 'षडयंत्र' रचने को लेकर आज भी निशाना साधा।

आंखों में आ रहे आंसुओं को रोकने की कोशिश करते हुए उन्होंने कहा, पार्टी ने मुझे सब कुछ दिया और मैंने भी पार्टी के लिए अपना सर्वस्व कुर्बान कर दिया।

येदियुरप्पा ने कहा कि वह अपने (बीजेपी के) ही लोगों के कारण पार्टी छोड़ रहे हैं। वे नहीं चाहते कि मैं पार्टी में बना रहूं, इसीलिए मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और विधायक पद से भी इस्तीफा दे रहा हूं। येदियुरप्पा ने बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में अपने समर्थकों को संबोधित करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष केजी बोपैया को विधायक पद से इस्तीफा सौंप दिया। साथ ही उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी को फैक्स से भेज दिया।

येदियुरप्पा ने कहा कि (बीजेपी में) कुछ लोग नहीं चाहते थे कि मैं मुख्यमंत्री बनूं। वे मुझे किनारे लगाना चाहते थे। मैं पिछले एक साल से काफी धैर्य के साथ इसकी अनदेखी कर रहा था। उन्होंने कहा, मैं काफी दुख के साथ पार्टी छोड़ रहा हूं। किसी भी व्यक्ति का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि राज्य के कुछ नेताओं ने 'मेरी पीठ में छुरा भोंका है।'

येदियुरप्पा का जाना बीजेपी के लिए करारा झटका होगा, लेकिन पार्टी नेता ऐसा मानने को तैयार नहीं हैं। लिंगायत समुदाय से संबंध रखने वाले 70-वर्षीय येदियुरप्पा को कर्नाटक में बीजेपी को सत्ता में लाने का श्रेय दिया जाता है।

दक्षिण भारत में बीजेपी ने कर्नाटक में ही पहली बार सरकार बनाई। येदियुरप्पा ने जोर देकर कहा कि वह अपनी नई क्षेत्रीय पार्टी 'कर्नाटक जनता पार्टी' (केजेपी) बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनकी इस पार्टी की औपचारिक शुरुआत 9 दिसंबर को हवेरी में होगी।

अपने समर्थकों को बीजेपी की ओर से की जाने वाली अनुशासनिक कार्रवाई से बचाने के लिए येदियुरप्पा ने कहा, मैंने मंत्रियों, सांसदों और विधायकों से कहा है कि वे पार्टी की शुरुआत से जुड़े कार्यक्रम में हिस्सा न लें। मैं चाहता हूं कि मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार की अगुवाई वाली सरकार अपना कार्यकाल पूरा करे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
बीजेपी से नाता तोड़ते येदियुरप्पा की आंखों में आए आंसू
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com