बोफोर्स मामले में शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में होगी अहम सुनवाई

वकील अजय अग्रवाल ने एक अर्जी दायर कर यह मांग भी की है कि भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) दीपक मिश्रा इस मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लें.

बोफोर्स मामले में शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में होगी अहम सुनवाई

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में होगी अहम सुनवाई.
  • अर्जी में कहा, CJI दीपक मिश्रा इस मामले की सुनवाई से खुद को अलग करलें.
  • HC ने फैलले में सभी आरोपियों के खिलाफ सभी आरोप रद्द कर दिए थे.
नई दिल्ली:

राजनीतिक तौर पर संवेदनशील बोफोर्स मामले पर शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में एक अहम सुनवाई होनी है. इस मामले में भाजपा के एक नेता से कहा गया है कि वह स्पष्ट करें कि उन्होंने किस हैसियत से तीसरे पक्ष के तौर पर इस मामले में याचिका दायर की है. साल 2014 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ चुके वकील अजय अग्रवाल ने एक अर्जी दायर कर यह मांग भी की है कि भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) दीपक मिश्रा इस मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लें.

यह भी पढ़ें : अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने सरकार को दी सलाह, बोफोर्स मामले में न दाखिल करे विशेष अनुमति याचिका

दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ अग्रवाल की ओर से दायर अपील पर शुक्रवार को न्यायमूर्ति मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ में सुनवाई होनी है. उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में सभी आरोपियों के खिलाफ सभी आरोप रद्द कर दिए थे.

VIDEO : बोफोर्स मामले में क्लीन चिट से बिग बी संतुष्ट​


बीते 16 जनवरी को पीठ ने अग्रवाल से कहा था कि वह यह बताएं कि उन्होंने किस हैसियत से अपील दायर की है और किसी तीसरे पक्ष के कहने पर मामले की सुनवाई कैसे की जा सकती है.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com