विज्ञापन
This Article is From Nov 05, 2016

उत्तर प्रदेश : राहुल, अखिलेश के बाद अब बीजेपी की परिवर्तन यात्रा, हरी झंडी दिखाएंगे अमित शाह

उत्तर प्रदेश : राहुल, अखिलेश के बाद अब बीजेपी की परिवर्तन यात्रा, हरी झंडी दिखाएंगे अमित शाह
सहारनपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे (फाइल फोटो)
सहारनपुर/नई दिल्ली: यूपी में पहले राहुल गांधी ने किसान यात्रा की, फिर अखिलेश यादव ने विकास रथ यात्रा शुरू की और अब बीजेपी आज से परिवर्तन यात्रा शुरू कर रही है. सहारनपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. इस मौक़े पर राजनाथ सिंह, कलराज मिश्र, उमा भारती, केशव प्रसाद मौर्य जैसे कई नेता मौजूद रहेंगे.

इसके बाद 6, 8 और 9 नवंबर को भी बीजेपी की परिवर्तन यात्रा निकलेंगी. ये यात्राएं 50 दिनों में 403 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी और 24 दिसंबर को लखनऊ पहुंचेंगी. उसी दिन पीएम मोदी लखनऊ में रैली करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 दिसंबर तक चलने वाली इन यात्राओं के दौरान 192 दिन की अवधि में छह क्षेत्रीय सभाओं को संबोधित करेंगे वहीं प्रदेश के दो वरिष्ठ नेता केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और कलराज मिश्रा 10-10 सभाओं में मुख्य वक्ता होंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 10 दूसरी रैलियों को संबोधित करेंगे. पार्टी ने अपने राष्ट्रीय नेताओं की 30 रैलियों की योजना बनाई है. उमा भारती भी छह रैलियों को संबोधित करेंगी. जिस वक्त यह जानकारी दी गई, तब  केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ दो अन्य वरिष्ठ पार्टी नेता भूपेंद्र यादव और अनिल जैन मौजूद थे.

प्रसाद ने कहा कि चार यात्राओं का समापन 24 दिसंबर को लखनऊ में होगा। इससे पहले यह 17000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. पहली यात्रा पांच नवंबर को सहारनपुर से शुरू होगी. दूसरी परिवर्तन यात्रा छह नवंबर को झांसी से शुरू होगी. तीसरी यात्रा आठ नवंबर को सोनभद्र से और चौथी नौ नवंबर को बलिया से शुरू होगी.

सभी चार यात्राओं की शुरूआत के मौके पर शाह और मिश्रा उपस्थित रहेंगे, वहीं राजनाथ सिंह सहारनपुर को छोड़कर बाकी तीन जगहों पर मौजूद रहेंगे.

(न्यूज एंजेसी भाषा से भी इनपुट)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीतापुर में भेड़ियों का आतंक, महिला और बच्चों पर किया हमला, दहशत में लोग
उत्तर प्रदेश : राहुल, अखिलेश के बाद अब बीजेपी की परिवर्तन यात्रा, हरी झंडी दिखाएंगे अमित शाह
'बुलडोजर चलाने के लिए बुलडोजर जैसी क्षमता होनी चाहिए...', अखिलेश पर CM योगी  का पलटवार
Next Article
'बुलडोजर चलाने के लिए बुलडोजर जैसी क्षमता होनी चाहिए...', अखिलेश पर CM योगी का पलटवार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com